PM मोदी के तीसरे कार्यकाल को लेकर देश की सबसे अमीर महिला सावित्री जिंदल ने क्या कहा?

सावित्री जिंदल (Savitri Jindal) साल 2005 में हिसार विधानसभा उपचुनाव जीतकर हरियाणा सरकार में शामिल हुईं थीं. साल 2009 में हिसार से विधानसभा चुनाव जीती और 2013 में मंत्री बनीं थीं. 

Advertisement
Read Time: 3 mins
सावित्री जिंदल में डाला वोट.
हिसार, हरियाणा:

लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस से बीजेपी में शामिल हुईं देश की सबसे अमीर महिला सावित्री जिंदल (Savitri Jindal Voting) ने आज वोट डाला. सावित्री जिंदल ने अपने गृहनगर हिसार में मतदान किया.74 साल की सावित्री जिंदल हरियाणा की पूर्व राज्य मंत्री रह चुकी हैं. फिलहाल वह जिंदल ग्रुप की चेयरपर्सन हैं. वह करीब 33 अरब डॉलर की संपत्ति की मालकिन हैं. उनके बेटे नवीन जिंदल बीजेपी के टिकट पर हरियाणा से चुनावी मैदान में हैं. 

सावित्री जिंदल ने डाला वोट

सावित्री जिंदल ने आज वोट डाला. उनके साथ ही मुख्यमंत्री नायब सैनी और पूर्व सीएम मनोहर लाल खट्टर ने भी सुबह-सुबह पोलिंग बूथ पहुंचकर मतदान किया. वोट डालने के बाद बीजेपी नेता सावित्री जिंदल ने मीडिया से कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार में देश में तेज गति से विकास हुआ है.उन्होंने भरोसा जताया कि नरेंद्र मोदी लगातार तीसरी बार देश के प्रधानमंत्री चुने जाएंगे. 

Advertisement

बता दें कि सावित्री जिंदल के सबसे छोटे बेटे नवीन जिंदल बीजेपी के टिकट पर कुरूक्षेत्र से चुनावी मैदान में हैं. वह साल 2004 से 2014 के बीच भी इस सीट का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं. पहले मां-बेटे दोनों ही कांग्रेस में थे. मार्च में दोनों ही कांग्रेस से करीब 2 दशक पुराना रिश्ता तोड़कर बीजेपी में शामिल हो गए थे. नवीन जिंदल का मुकाबला AAP उम्मीदवार और पूर्व राज्यसभा सांसद सुशील गुप्ता से है.

हरियाणा में AAP-कांग्रेस गठबंधन में लड़ रही चुनाव

आम आदमी पार्टी हरियाणा में कांग्रेस के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ रही है. कुरुक्षेत्र सीट AAP के हिस्से आई है, जबकि बाकी नौ सीटों पर कांग्रेस आप के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ रही है. बात अगर सावित्री जिंदल की करें तो पति की मौत के बाद उन्होंने राजनीति में कदम रखा था. साल 2005 में हिसार विधानसभा उपचुनाव जीतकर वह सरकार में शामिल हुईं थीं. साल 2009 में हिसार से विधानसभा चुनाव जीती और 2013 में मंत्री बनीं थीं. 

बता दें कि आज छठे चरण में हरियाणा की सभी 10 सीटों पर लोकसभा चुनाव के लिए मतदान हो रहा है. वहीं करनाल विधानसभा सीट पर उपचुनाव है. वोटिंग सुबह 7 बजे से शुरू हुई, जो कि साम 6 बजे तक जारी रहेगी. वहीं वोटों की गिनती 4 जून को होगी. 

ये भी पढ़ें-प्रियंका गांधी के बच्चों ने किया मतदान, जानिए मिराया और रेहान वाड्रा करते क्या हैं ?

Featured Video Of The Day
TMC नेता Sudip Bandyopadhyay का OM Birla के लिए बधाई संदेश