अयोध्या में बनेगा भारत का पहला ऐसा 7 स्टार होटल... जहां मिलेगा सिर्फ शाकाहारी खाना

लखनऊ से अयोध्या के लिए हेलीकॉप्टर सेवा शुरू की जाएगी. कुल 6 हेलीकॉप्टर,  जिनमें से तीन हेलिकॉप्टर अयोध्या और तीन हेलिकॉप्टर लखनऊ से उड़ान भरेंगे. ये सेवा 19 जनवरी से शुरू होगी.

Advertisement
Read Time: 5 mins
16 जनवरी से प्राण प्रतिष्‍ठा से जुड़े कार्यक्रम शुरू हो जाएंगे.
अयोध्या:

मंदिरों के शहर अयोध्या को देश का पहला सात सितारा लक्जरी होटल मिलने जा रहा है, जो केवल शाकाहारी भोजन परोसेगा. इतना ही नहीं अयोध्या में मुंबई स्थित एक रियल एस्टेट फर्म द्वारा एक पांच सितारा होटल भी बनाया जाएगा. 22 जनवरी से एक आवासीय परियोजना भी यहां शुरू की जाएगी. अयोध्‍या में 22 जनवरी को रामलला की प्राण प्रतिष्‍ठा कार्यक्रम है, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ काफी संख्‍या में लोग शामिल होंगे. इसके लिए अयोध्‍या में बड़े स्‍तर पर तैयारियों चल रही हैं. 16 जनवरी से प्राण प्रतिष्‍ठा से जुड़े कार्यक्रम शुरू हो जाएंगे.

प्राण प्रतिष्‍ठा कार्यक्रम के बाद से लाखों भक्तों के अयोध्या आने की उम्मीद है. ऐसे में इस नगरी में बड़े स्तर पर होटल बनाए जा रहे हैं. शहर में अपनी सुविधाएं स्थापित करने के लिए 110 छोटे और बड़े होटल व्यवसायी अयोध्या में जमीन खरीद रहे हैं. यहां एक सोलर पार्क भी बनाया जा रहा है.

हेलीकॉप्टर सेवा भी होगी शुरू

लखनऊ से अयोध्या के लिए हेलीकॉप्टर सेवा शुरू की जाएगी. कुल 6 हेलीकॉप्टर,  जिनमें से तीन हेलिकॉप्टर अयोध्या और तीन हेलिकॉप्टर लखनऊ से उड़ान भरेंगे. ये सेवा 19 जनवरी से शुरू होगी. अब इन हेलीकॉप्टरों की क्षमता 8-18  यात्रियों को ले जाने की होगी. श्रद्धालुओं को हेलीकॉप्टर यात्रा की प्री बुकिंग करानी होगी. 16 जनवरी की शाम से बुकिंग शेड्यूल और किराया की दर फ़ाइनल कर दी जाएगी. लखनऊ से अयोध्या की दूरी मात्र 30-40 मिनट में पूरी की जा सकेगी.

ये भी पढ़ें-  "अहंकार नहीं...": क्यों चारों शंकराचार्य राम मंदिर कार्यक्रम में नहीं होंगे शामिल...?

Featured Video Of The Day
Team India के Delhi पहुंचने के बाद कप्तान Rohit Sharma ने काटा केट | T20 World Cup
Topics mentioned in this article