भारत विश्व स्तर पर लोकतांत्रिक मूल्यों को मजबूत करने के लिए सहयोगियों के साथ काम करने को तैयार : PM मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को कहा कि भारत बहुपक्षीय मंचों सहित विश्व स्तर पर लोकतांत्रिक मूल्यों को मजबूत करने के लिए अपने सहयोगियों के साथ काम करने को तैयार है.

Advertisement
Read Time: 5 mins
नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को कहा कि भारत बहुपक्षीय मंचों सहित विश्व स्तर पर लोकतांत्रिक मूल्यों को मजबूत करने के लिए अपने सहयोगियों के साथ काम करने को तैयार है. पीएम मोदी का यह बयान अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन द्वारा आयोजित लोकतंत्र के शिखर सम्मेलन में भाग लेने के एक दिन बाद आया है. 

वाराणसी : प्रशासन ने कांग्रेस कार्यालय को कराया गुलाबी, पार्टी हुई 'लाल'

उन्होंने ट्वीट किया, "राष्ट्रपति बाइडन के निमंत्रण पर लोकतंत्र के शिखर सम्मेलन में भाग लेकर खुश हूं. दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र के रूप में, भारत बहुपक्षीय मंचों सहित विश्व स्तर पर लोकतांत्रिक मूल्यों को मजबूत करने के लिए अपने सहयोगियों के साथ काम करने के लिए तैयार है."

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने गुरुवार को लोकतंत्र के लिए पहली बार हो रहे शिखर सम्मेलन की शुरुआत की. प्रधान मंत्री मोदी के अलावा, लगभग 80 विश्व नेताओं ने जिनमें  फ्रांस, कनाडा, ब्राजील, अर्जेंटीना, उरुग्वे, जापान, इजराइल और फिलीपींस शामिल हैं, ने उद्घाटन भाषण में वर्चुअली हिस्सा लिया.

PM मोदी ने जर्मनी के नए चांसलर ओलाफ शोल्ज को दी बधाई, जानें क्या-क्या कहा

शिखर सम्मेलन लोकतंत्रों के सामने आने वाली चुनौतियों और अवसरों पर केंद्रित है और नेताओं को व्यक्तिगत और सामूहिक प्रतिबद्धताओं, सुधारों और देश और विदेश में लोकतंत्र और मानवाधिकारों की रक्षा के लिए पहल की घोषणा करने के लिए एक मंच प्रदान करेगा.

Featured Video Of The Day
PM Modi Maharashtra Visit: मुंबईकरों को बड़ा तोहफा, पहली अंडरग्राउंड मेट्रो का किया उद्घाटन