Corona Cases Update: देश में कोरोना वायरस संक्रमण के 841 नए मामले, 3 लोगों की मौत

देश में इससे पहले 19 मई को संक्रमण के 865 नए मामले सामने आए थे. ठंड और वायरस के नए उपस्वरूप के कारण हाल के दिनों में संक्रमण के मामलों में तेजी आई है.

Advertisement
Read Time: 6 mins
नई दिल्ली:

भारत में कोरोना वायरस संक्रमण के 841 नए मामले सामने आए हैं, जो पिछले 227 दिनों में सबसे अधिक हैं. संक्रमण के उपचाराधीन मामले 4,309 हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय ने रविवार को यह जानकारी थी. आंकड़ों के अनुसार, बीते 24 घंटों में कोरोना वायरस संक्रमण से 3 लोगों की मौत हुई है. मंत्रालय की ओर से सुबह आठ बजे के अद्यतन आंकडों के अनुसार, 24 घंटे में केरल, कर्नाटक और बिहार में एक-एक व्यक्ति की संक्रमण से मौत हो गई.

देश में इससे पहले 19 मई को संक्रमण के 865 नए मामले सामने आए थे. ठंड और वायरस के नए उपस्वरूप के कारण हाल के दिनों में संक्रमण के मामलों में तेजी आई है. इससे पहले पांच दिसंबर तक दैनिक मामलों की संख्या घटकर दहाई अंक तक पहुंच गई थी.

वर्ष 2020 की शुरुआत से अब तक लगभग चार वर्ष में देश भर में कोरोना वायरस से लगभग साढ़े चार करोड़ से अधिक लोग संक्रमित हुए तथा इससे 5.3 लाख से अधिक लोगों की मौत हुई. स्वास्थ्य मंत्रालय की वेबसाइट के अनुसार, अब तक संक्रमण से उबरने वाले लोगों की संख्या 4.4 करोड़ से अधिक हो गई है। स्वस्थ होने की राष्ट्रीय दर 98.81 प्रतिशत है. मंत्रालय के अनुसार, देश में कोविड-19 रोधी टीकाकरण अभियान के तहत अब तक 220.67 करोड़ खुराक दी जा चुकी हैं.

विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने जेएन.1 को इसके तेजी से प्रसार को देखते हुए ‘ विशेष निगरानी' की श्रेणी में वर्गीकृत किया है, लेकिन कहा कि यह वैश्विक लोक स्वास्थ्य को ‘कम' जोखिम पैदा करता है. केंद्र सरकार ने देश में कोविड के मामलों की संख्या में वृद्धि और जेएन.1 उप स्वरूप की उपस्थिति की पुष्टि होने के बीच राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों से निरंतर सतर्क रहने को कहा है. (भाषा इनपुट के साथ)

ये भी पढ़ें- कर्नाटक में करोड़ों रुपये के 126 पेड़ काटने के बाद बीजेपी सांसद का भाई गिरफ्तार

Featured Video Of The Day
UNGA में S Jaishankar की Pakistan को खरी-खरी-'आतंक का परिणाम विनाशकारी होता है'