आजादी के जश्न में डूबा पूरा देश, देखिए लाल किले समारोह की तस्वीरें

78th Independence Day Celebration : आज पूरा देश आजादी का जश्न बड़ी धूमधाम के साथ मना रहा है. इस मौके पर देशभर में खास तैयारियां की गई है.

Advertisement
Read Time: 3 mins
I
नई दिल्ली:

पूरे देश में आज आजादी का जश्न बड़ी धूमधाम के साथ मनाया जा रहा है. इस मौके पर हर उस क्रांतिकारी, जाबांज सैनिक के बलिदान को याद किया जाता है, जो देश की आजादी के लिए मर मिटें. ये आजादी हमें कितने संघर्षों के बाद मिली, इसके लिए कितनी लड़ाईयां लड़ी गई और कितनी यातनाएं झेलनी पड़ी, तब जाकर हम आजाद हुए. देश की आजादी के लिए जिन लोगों ने अपनी जान न्यौछावर कर दी. उनकी शहादत को याद कर हर भारतीय का सिर फक्र से ऊंचा हो जाता है. जब 15 अगस्त का ये दिन इतना खास है तो जाहिर सी बात है कि इसका जश्न भी सबसे अलग होगा. आजादी के जश्न में हर कोई तिरंगे के रंग में नजर आ रहा है.

पीएम मोदी ने स्वतंत्रता दिवस के मौके पर स्कूलों के बच्चों से मुलाकात की. इस दौरान पीएम मोदी बच्चों का उत्साह भी बढ़ाते नजर आए.

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर लगातार 11वीं बार राष्ट्रीय ध्वज फहराया.

स्वतंत्रता दिवस के मौके पर दिल्ली में बारिश भी हो रही है. इस मौके पर लाल किले पर हो रहे समारोह में चीफ जस्टिस समेत तमाम वीआईपी लोग बारिश में भीगते हुए पीएम मोदी को भाषण सुनते रहे.

Advertisement

लाल किले पर बारिश में भीगते हुए पीएम मोदी का भाषण सुनते हुए केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, पीयूष गोयल और अन्य नेता.

Advertisement

पीएम मोदी ने राजघाट पहुंचकर महात्मा गांधी को नमन किया. इसके बाद पीएम मोदी ने लाल किले पहुंचकर देश को संबोधित किया.

Advertisement

स्वतंत्रता दिवस के मौके पर पीएम मोदी सफेद कुर्ता-पायजामे में नजर आएं. वहीं पीएम मोदी ने कुर्ते के ऊपर नीले रंग की जैकेट पहनी हुई है.

Advertisement

आजादी के उत्सव के मौके पर नई दिल्ली में हुमायूं का मकबरा राष्ट्रीय ध्वज के रंगों वाली लाइटों से जगमगा उठा. तिरंगे के रंगों वाली लाइटों से सजा मकबरा बेहद खूबसूरत लग रहा है.

स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर कश्मीर के लाल चौक को तिरंगे की रोशनी से सजाया गया. कश्मीर को दुनिया का स्वर्ग कहा जाता है. इस जगह लहराता तिरंगा देख हर भारतीय गर्व से भर जाता है.

स्वतंत्रता दिवस के मौके पर देशभर के बाजारों में तिरंगे रंग की टी-शर्ट काफी खरीदी जा रही हैं. फोटो: एएनआई

पीएम मोदी ने राजघाट पहुंचकर महात्मा गांधी को नमन करते हुए. इसके बाद पीएम मोदी ने लाल किले पहुंचकर देश को संबोधित किया. फोटो क्रेडिट-बीजेपी 

  

Featured Video Of The Day
Haryana Elections 2024: क्या है Rohtak का सियासी माहौल? NDTV की Ground Report | Haryana Ka Akharaa