कोलकाता में अंडर वाटर मेट्रो का उद्घाटन : PM मोदी की एक झलक पाने उमड़ी भीड़, लगाए मोदी-मोदी और जय श्रीराम के नारे

पीएम मोदी ने कोलकाता मेट्रो स्टेशन पर मौजूद अपने समर्थकों का हाथ हिलाकर अभिनंदन किया. इस दौरान उनके समर्थक पीएम मोदी का वीडियो बनाते भी दिखे.

Advertisement
Read Time: 2 mins
पीएम मोदी ने कोलकाता में अंडर वाटर मेट्रो को किया उद्घाटन
नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को कोलकाता स्थिति देश की पहली अंडर वाटर मेट्रो का उद्घाटन किया. पीएम मोदी के कोलकाता में होने की खबर मिलने के बाद हजारों के संख्या में उनके समर्थक और उन्हें चाहने वाले उनकी एक झलक पाने के लिए मेट्रो स्टेशन पर इकट्ठा हो गए. इस मौके पर हजारों की भीड़ ने मोदी-मोदी और जय श्री राम के नारे भी लगाए. प्रशंसकों के बीच मौजूद इस उत्साह को देखने के बाद पीएम मोदी ने हाथ हिलाकर उनका अभिनंदन स्वीकार किया. 

Advertisement

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) आज देश की पहली अंडर वॉटर मेट्रो ट्रेन का उद्घाटन किया है. कोलकाता की अंडर वॉटर मेट्रो (Under Water Metro Train) का निर्माण हुगली नदी (Hooghly River) के नीचे किया गया है. कुछ दिन पहले ही रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कोलकाता मेट्रो रेल (Kolkata Underwater Metro) सेवाओं की समीक्षा की थी और आज पीएम मोदी इसे देश को समर्पित किया है.

पीएम मोदी ने कोलकाता से ही आगरा मेट्रो का भी वर्चुअल उद्घाटन किया है.आगरा में मेट्रो की शुरुआत ताजमहल मेट्रो स्टेशन से की गई है. इतना ही नहीं पीएम मोदी ने मेट्रो का उद्घाटन करने के बाद स्कूल के बच्चों के साथ मेट्रो में सफर भी किया. इस दौरान उन्होंने बच्चों के साथ बातचीत भी की. 

नदी के तल से 32 मीटर नीचे बनाई गई है मेट्रो

बता दें कि ये अंडर वॉटर मेट्रो टनल हावड़ा मैदान-एस्प्लेनेड सेक्शन के बीच में दौड़ेगी. इस मेट्रो टनल को हुगली नदी के तल से 32 मीटर नीचे बनाया गया है. कोलकाता मेट्रो हावड़ा मैदान-एस्प्लेनेड टनल भारत में किसी भी नदी के नीचे बनाया जाने वाला पहला ट्रांसपोर्ट टनल है. माना जा रहा है कि यह अंडरग्राउंड मेट्रो 45 सेकेंड में हुगली नदी के नीचे 520 मीटर की दूरी तय करेगी. 

Featured Video Of The Day
Himachal में Bharmour के एक गांव का मामला, प्रशासन ने नहीं सुनी तो गांववालों ने ख़ुद बनाई Road
Topics mentioned in this article