पाकिस्तान को फिर याद आया परमाणु बम : बिलावल भुट्टो पर भारत के कड़े रुख को देख PPP नेता ने दी "पुरानी धमकी"

पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ "असभ्य टिप्पणी" की भारत की तरफ से कड़ी निंदा के एक दिन बाद पीपीपी नेता का यह बयान आया है.

Advertisement
Read Time: 11 mins
पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी)की नेता शाज़िया मर्री ने भारत को परमाणु युद्ध की धमकी दी है.
नई दिल्ली:

पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी)की नेता शाज़िया मर्री ने भारत को परमाणु युद्ध की धमकी दी है. समाचार एजेंसी एएनआई ने बोल न्यूज़ के हवाले से बताया है, पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ "असभ्य टिप्पणी" की भारत की तरफ से कड़ी निंदा के एक दिन बाद पीपीपी नेता का यह बयान आया है.

शाज़िया मर्री ने बिलावल भुट्टो के समर्थन में एक संवाददाता सम्मेलन में संवाददाताओं से कहा, "भारत को यह नहीं भूलना चाहिए कि पाकिस्तान के पास परमाणु बम है. हमारी परमाणु ताकत चुप रहने के लिए नहीं है. ज़रूरत पड़ने पर हम इस्तेमाल से पीछे नहीं हटेंगे." भारत ने कल बिलावल भुट्टो को पीएम मोदी पर उनके आक्रामक व्यक्तिगत हमले के लिए फटकारा था और इसे "पाकिस्तान के लिए भी नया निचला स्तर" बताया था.

संयुक्त राष्ट्र में बिलावल भुट्टो की टिप्पणी की कड़ी और निर्मम निंदा करते हुए नई दिल्ली ने कहा कि पाकिस्तान के पास भारत पर आक्षेप लगाने के लिए साख की कमी है और कहा कि "मेक इन पाकिस्तान आतंकवाद" को रोकना होगा. गुरुवार को एक बेहद आपत्तिजनक टिप्पणी में बिलावल भुट्टो ने कहा था, "ओसामा बिन लादेन मर चुका है, लेकिन गुजरात का कसाई जिंदा है और वह भारत का प्रधानमंत्री है."बिलावल भुट्टो ने यह अभद्र टिप्पणी विदेश मंत्री एस जयशंकर के पाकिस्तान को "आतंकवाद का केंद्र" कहने पर प्रतिक्रिया देते हुए की.

भारतीय विदेश मंत्रालय ने एक बयान में कहा,"ये टिप्पणियां पाकिस्तान के लिए एक नया निचला स्तर है. पाकिस्तान के विदेश मंत्री स्पष्ट रूप से 1971 में उस दिन को भूल गए हैं, जो बंगालियों और हिंदुओं के खिलाफ पाकिस्तानी शासकों के किए गए नरसंहार का प्रत्यक्ष परिणाम था. दुर्भाग्य से, पाकिस्तान के अपने अल्पसंख्यकों के साथ व्यवहार में अब भी बहुत बदलाव नहीं आया है."

विदेश मंत्रालय ने कहा कि पाकिस्तान के विदेश मंत्री की "असभ्य टिप्पणी" पाकिस्तान में मौजूद आतंकवादियों का प्रॉक्सी के रूप में उपयोग करने में बढ़ती अक्षमता का परिणाम प्रतीत होता है. न्यूयॉर्क, मुंबई, पुलवामा, पठानकोट और लंदन जैसे शहरों को पाकिस्तान प्रायोजित, समर्थित और उकसाने वाले आतंकवाद को सहन करना पड़ा है. यह हिंसा उनके विशेष आतंकवादी क्षेत्रों से निकली है और दुनिया के सभी हिस्सों में निर्यात की गई है. मेक इन पाकिस्तान का आतंकवाद बंद होना चाहिए.

भारत ने कहा कि पाकिस्तान एक ऐसा देश है, जो ओसामा बिन लादेन को शहीद के रूप में महिमामंडित करता है और लखवी, हाफिज सईद, मसूद अजहर, साजिद मीर और दाऊद इब्राहिम जैसे आतंकवादियों को शरण देता है. भारतीय विदेश मंत्रालय के बयान में कहा गया है, "कोई भी अन्य देश संयुक्त राष्ट्र नामित 126 आतंकवादियों और 27 आतंकवादी संस्थाओं का दावा नहीं कर सकता है.

Advertisement

यह भी पढ़ें-

"सीमा विवाद इतना बड़ा नहीं है जितना की..", सीएम अशोक गहलोत ने केंद्र सरकार पर साधा निशाना
किरेन रिजिजू का अरुणाचल पर ट्वीट 2019 की तस्वीर के साथ! कांग्रेस ने बनाया निशाना
पीएम मोदी के खिलाफ टिप्पणी को लेकर केंद्रीय मंत्री ने पाक के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो को लताड़ा

Featured Video Of The Day
Amritpal Singh ने ली सांसद पद की शपथ, Khadoor Sahib Lok Sabha Seat से जीते थे चुनाव | Punjab