IIMC का 55वां दीक्षांत समारोह 10 जनवरी को, पूर्व राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद होंगे मुख्य अतिथि

भारतीय जन संचार संस्थान देश का सबसे प्रतिष्ठित मीडिया एवं संचार शिक्षण संस्थान है. वर्ष 1965 में इसकी स्थापना की गयी थी.

Advertisement
Read Time: 5 mins
नई दिल्ली:

भारतीय जन संचार संस्थान (IIMC) का 55वां दीक्षांत समारोह बुधवार को प्रगति मैदान के भारत मंडपम में आयोजित किया जाएगा. भारत के पूर्व राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद (Ram Nath Kovind) समारोह के मुख्य अतिथि होंगे और दीक्षांत भाषण देंगे. आईआईएमसी के चेयरमैन आर जगन्नाथन और महानिदेशक डॉ. अनुपमा भटनागर भी समारोह में शामिल होंगे.  सुबह 10:00 बजे कार्यक्रम की शुरुआत होगी. 

गौरतलब है कि इस कार्यक्रम में ही आईआईएमसी नई दिल्ली के अलावा अन्य केंद्रों ढेंकनाल, आइजोल, अमरावती, कोट्टायम और जम्मू के छात्रों को भी डिग्री दी जाएगी. यह दीक्षांत समारोह में 2021-22 और 2022-23 बैच के विद्यार्थियों के लिए आयोजित किया गया है. जानकारी के अनुसार दोनों बैचों के 65 विद्यार्थियों को अलग-अलग पुरस्कारों से सम्मानित भी किया जाएगा. 

बताते चलें कि भारतीय जन संचार संस्थान देश का सबसे प्रतिष्ठित मीडिया एवं संचार शिक्षण संस्थान है. वर्ष 1965 में इसकी स्थापना की गयी थी. वर्तमान में आईआईएमसी में हिंदी पत्रकारिता, अंग्रेजी पत्रकारिता, विज्ञापन एवं जनसंपर्क, रेडियो एवं टेलीविजन, डिजिटल मीडिया, ओड़िया, मराठी, मलयालम और उर्दू पत्रकारिता में पीजी डिप्लोमा पाठ्यक्रम संचालित करता है.
 

Featured Video Of The Day
Delhi में एक के बाद एक ताबड़तोड़ वारदात, राजधानी में कानून व्यवस्था का कैसे सुधरेगा हाल?
Topics mentioned in this article