अरविंद केजरीवाल को कुछ हुआ तो BJP जिम्मेदार, दिल्ली वाले लेंगे हमले का बदला: CM आतिशी

अरविंद केजरीवाल शुक्रवार को दिल्ली के विकासपुरी पदयात्रा कर रहे थे. इसी दौरान हमला हुआ. दिल्ली के मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा, "जब ED, CBI और जेल से भी बात नहीं बनी, तो BJP अब अरविंद केजरीवाल पर हमले करवा रही है."

विज्ञापन
Read Time: 4 mins

अरविंद केजरीवाल को ED ने 21 मार्च को गिरफ्तार किया था. 13 सितंबर को उन्हें SC से जमानत मिली.

नई दिल्ली:

दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर पदयात्रा के दौरान हमले का मामला सामने आया है. आम आदमी पार्टी ने केजरीवाल पर हमले का आरोप BJP पर लगाया है. वहीं, दिल्ली की CM आतिशी ने शुक्रवार को कहा कि अगर अरविंद केजरीवाल को कोई नुकसान पहुंचा, तो इसकी जिम्मेदारा BJP होगी. केजरीवाल को कुछ हुआ, तो दिल्ली की जनता BJP से बदला लेगी.

केजरीवाल की जान लेना चाहती है BJP
CM आतिशी ने कहा, "शुक्रवार को पदयात्रा के दौरान अरविंद केजरीवाल पर हमला हुआ है. BJP के गुंडों ने हमला किया. BJP ने पहले उन्हें फर्जी मामलों में गिरफ्तार किया. जब वो जेल में थे, तो उन्हें इंसुलिन नहीं दी गई. जब इसके लिए वो कोर्ट गए, तब इंसुलिन दी गई. BJP अरविंद केजरीवाल और AAP के कामों को रोकना चाहती है. ये पार्टी केजरीवाल की जान लेना चाहती है."

दिल्ली CM आवास को PWD ने किया सील, AAP का आरोप- CM आतिशी का सामान बाहर फेंका

Advertisement

मनीष सिसोदिया ने कहा- AAP अपने मिशन पर डटी रहेगी
वहीं, AAP नेता और पूर्व डिप्टी CM मनीष सिसोदिया ने कहा कि अरविंद केजरीवाल पर हुआ हमला बेहद निंदनीय और चिंताजनक है. यह साफ है कि BJP ने अपने गुंडों से यह हमला कराया है. हम डरने वाले नहीं हैं. आम आदमी पार्टी अपने मिशन पर डटी रहेगी.

Advertisement

चुनाव से पहले आतिशी लागू करेंगी केजीरवाल की 'ड्रीम स्कीम', जानिए क्या है प्लान

Advertisement

केजरीवाल पर कहां हुआ था हमला?
अरविंद केजरीवाल शुक्रवार को दिल्ली के विकासपुरी पदयात्रा कर रहे थे. इसी दौरान हमला हुआ. दिल्ली के मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा, "जब ED, CBI और जेल से भी बात नहीं बनी, तो BJP अब अरविंद केजरीवाल पर हमले करवा रही है."

Advertisement

केजरीवाल कल तिहाड़ से होंगे रिहा, ये है शराब नीति केस में गिरफ्तारी से जमानत मिलने की टाइमलाइन

हिंसक होना हारने की निशानी- अखिलेश यादव
सपा अध्यक्ष और यूपी के पूर्व CM अखिलेश यादव ने भी केजरीवाल पर हुए हमले पर अपना रिएक्शन दिया है. उन्होंने कहा, "दिल्ली में पदयात्रा के दौरान अरविंद केजरीवाल पर हमले का समाचार निंदनीय भी है और चिंतनीय भी. ये हमला किसने करवाया होगा, कहने की आवश्यकता नहीं. सब जानते हैं कि भारत की राजनीति में हिंसा और नफ़रत किसकी राजनीति के सिद्धांत रहे हैं. हिंसक होना हारने की निशानी है."

21 मार्च को गिरफ्तार किए गए थे केजरीवाल, 13 सितंबर को रिहाई
अरविंद केजरीवाल को ED ने 21 मार्च को गिरफ्तार किया था. 10 दिन की पूछताछ के बाद 1 अप्रैल को उन्हें तिहाड़ जेल भेजा गया. सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें 10 मई को 21 दिन के लिए लोकसभा चुनाव में प्रचार के लिए जमानत दी थी. 2 जून को केजरीवाल ने तिहाड़ जेल में सरेंडर कर दिया था. 13 सितंबर को सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें ED और CBI दोनों के केस में जमानत दे दी. केजरीवाल ने अब तक कुल 177  दिन जेल में बिताए हैं. जेल से रिहा होने के कुछ दिन के अंदर केजरीवाल ने दिल्ली के CM पद से इस्तीफा दे दिया. फिर आतिशी को CM बनाया गया.

केजरीवाल को किन शर्तों पर मिली जमानत?
-अरविंद केजरीवाल CM ऑफिस नहीं जा सकेंगे.
-किसी भी सरकारी फाइल पर साइन नहीं करेंगे.
-वो दिल्ली शराब नीति केस से जुड़ा कोई सार्वजनिक बयान नहीं देंगे.
-उन्हें 10-10 लाख रुपये का बॉन्ड भरना होगा.
-वो जांच में बाधा नहीं डालेंगे या गवाहों को प्रभावित करने की कोशिश नहीं करेंगे.
-जांच में सहयोग करते रहेंगे और जरूरत पड़ने पर ट्रायल कोर्ट में पेश होंगे.

शराब नीति केस में अब तक और किन लोगों को मिली जमानत?
इस केस में AAP के राज्यसभा सांसद संजय सिंह को 4 अक्टूबर 2023 को गिरफ्तार किया गया था. उन्हें 177 दिन बाद 2 अप्रैल 2024 को जमानत मिली. मनीष सिसोदिया को 26 फरवरी 2023 को अरेस्ट किया गया था. उन्हें 9 अगस्त 2024 को जमानत मिली. केसीआर की बेटी के कविता को 15 मार्च 2024 को गिरफ्तार किया गया था. उन्हें 27 अगस्त 2024 को जमानत मिली. इसके बाद मनी लॉन्ड्रिंग केस में सत्येंद्र जैन को राउज एवेन्यू कोर्ट से 18 अक्टूबर को जमानत मिल चुकी है.

CBI को दो टूक से लेकर केजरीवाल को हिदायत देने तक...सुनवाई के दौरान जजों की ये टिप्पणी क्या आपने पढ़ी

Topics mentioned in this article