महाराष्ट्र में अभी चुनाव हुए तो MVA को लोकसभा की 40 और विधानसभा की 185 सीटें मिलेंगी : राउत

संजय राउत ने कहा- 'मैं बाजार में आज कोई कमल नहीं देख रहा हूं. बाजार में कई और तरह के फूल हैं और जल्द उनमें से आप कई को देखेंगे.'

महाराष्ट्र में अभी चुनाव हुए तो MVA को लोकसभा की 40 और विधानसभा की 185 सीटें मिलेंगी : राउत

संजय राउत ने 2024 के चुनाव में विपक्ष की जीत का दावा किया.

मुंबई:

शिवसेना (उद्धव बाल ठाकरे) नेता संजय राउत ने मंगलवार को दावा किया कि अगर महाराष्ट्र में आज चुनाव हों तो महा विकास आघाडी (एमवीए) को राज्य में लोकसभा की कम से कम 40 सीटें और विधानसभा की 180 से 185 सीटें मिलेंगी. उल्लेखनीय है कि एमवीएम में शिवसेना(यूबीटी) के साथ-साथ कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) घटक है.

यहां संवाददाताओं से बातचीत करते हुए राउत ने दावा किया कि राष्ट्रीय स्तर पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को कम से कम 110 सीटों (लोकसभा) का नुकसान होगा. उन्होंने कहा, ‘‘ यह मौसम कमल (भाजपा का चुनाव चिह्न) का नहीं है. मैं बाजार में आज कोई कमल नहीं देख रहा हूं. बाजार में कई और तरह के फूल हैं और जल्द उनमें से आप कई को देखेंगे.''

राकांपा नेता अजित पवार को लेकर लगाए जा रहे कयास पर राउत ने कहा कि पवार ने पत्रकारों से स्पष्ट कर दिया है कि पार्टी से उनके अलग होने की खबर झूठी है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने कहा कि ऑपरेशन घडी (राकांपा का चुनाव चिह्न), ऑपरेशन टॉर्च (शिवसेना यूबीटी का चुनाव चिह्न) ऑपरेशन पंजा (कांग्रेस का चुनाव चिह्न), राजनीति में सबकुछ संभव है.