RSS और BJP की विचारधारा देश में हिंसा और नफरत फैला रही है : राहुल गांधी

राहुल गांधी की अगुवाई वाली कांग्रेस की ‘‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’’ आज सुबह पार्टी के गढ़ किशनगंज से होते हुए बिहार में प्रवेश कर गई. इसके बाद शाम को यात्रा अररिया जिले में पहुंची. 

Advertisement
Read Time: 24 mins
किशनगंज/अररिया:

कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने सोमवार को आरोप लगाया कि आरएसएस और भाजपा की विचारधारा देश में हिंसा और नफरत फैला रही है. अपनी ‘‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा'' के तहत यहां एक सार्वजनिक रैली को संबोधित करते हुए गांधी ने कहा कि केंद्र में भाजपा के नेतृत्व वाले राजग शासन के दौरान विभिन्न धर्मों और जातियों के लोग आपस लड़ रहे हैं. गांधी अपनी इस यात्रा के तहत ऐसे समय में बिहार आए हैं, जब कांग्रेस के पूर्व सहयोगी और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एक दिन पहले फिर से पाला बदलकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) में वापस चले गए. 

उन्होंने कहा, ‘‘आरएसएस और भाजपा की विचारधारा देश में हिंसा और नफरत फैला रही है. वे (आरएसएस और भाजपा) लोगों को धर्म, जाति और भाषा के नाम पर आपस में लड़ने के लिए उकसाते हैं. भाई-भाई आपस में लड़ रहे हैं... उन्होंने (आरएसएस और भाजपा) देश में यही माहौल बना दिया है. हम (कांग्रेस) लोगों को एकजुट करने के लिए काम करते हैं... हम ‘‘नफरत के बाजार'' में ‘‘मोहब्बत की दुकान'' खोलना चाहते हैं.''

बिहार पहुंची कांग्रेस की ‘‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा''

गांधी की अगुवाई वाली कांग्रेस की ‘‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा'' आज सुबह पार्टी के गढ़ किशनगंज से होते हुए बिहार में प्रवेश कर गई. इसके बाद शाम को यात्रा अररिया जिले में पहुंची. 

Advertisement

कांग्रेस की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह ने किशनगंज में संवाददाताओं से कहा, ‘‘एक स्थानीय मंदिर में पूजा करने के बाद राहुल जी का रात्रि प्रवास अररिया में रहेगा. वह मंगलवार सुबह अपनी यात्रा फिर से शुरू करेंगे और पूर्णिया जिले में प्रवेश करेंगे. राहुल जी दोपहर दो बजे के आसपास पूर्णिया के रंगभूमि मैदान में एक विशाल रैली को संबोधित करेंगे.''

Advertisement

राहुल गांधी के समर्थन में नारेबाजी 

पार्टी के अंदरूनी सूत्रों के मुताबिक गांधी की यात्रा मंगलवार शाम को कटिहार जिले में प्रवेश करेगी.

इससे पहले दिन में सिंह और पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेताओं ने सीमांचल क्षेत्र के एक जिले किशनगंज में उनका स्वागत किया. यह मुस्लिम बहुल क्षेत्र है. 

Advertisement

पदयात्रा के दौरान राष्ट्रीय ध्वज और पार्टी के झंडे हाथ लिए बड़ी संख्या में कांग्रेस समर्थकों ने राहुल गांधी के समर्थन में नारे लगाए. 

Advertisement

ये भी पढ़ें :

* राहुल गांधी ने बंगाल से देशभर में अन्याय के खिलाफ लड़ाई का नेतृत्व करने की अपील की
* इंडिया गठबंधन में सीट वार्ता और नीतीश, ममता, मान पर बोले शशि थरूर- हर राज्य में कहानी अलग...
* नीतीश के अगले कदम पर INDIA और NDA की नजर, कांग्रेस ने कहा- 'BJP कर रही तोड़फोड़ की राजनीति'

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Israel-Iran War: इज़रायल के Beersheba में आतंकी हमला, एक की मौत, नौ घायल | NDTV India
Topics mentioned in this article