पिता को खोने का दर्द क्या होता है मैं जानता हूं, मेरे पिता का भी कत्ल हुआ था: भाजपा सांसद ने राहुल गांधी से कहा

राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा. गांधी ने कहा, "न्यायपालिका, चुनाव आयोग, पेगासस, ये राज्यों के संघ की आवाज को दबाने के लिए उपकरण हैं.

Advertisement
Read Time: 23 mins
कमलेश पासवान के पिता नेता ओम प्रकाश पासवान की 1996 में एक जनसभा को संबोधित करते हुए हत्या कर दी गई थी.
नई दिल्ली:

संसद में बुधवार को भाजपा के एक सदस्य और कांग्रेस के राहुल गांधी के बीच सहानुभूति का एक दुर्लभ क्षण देखा गया. उस समय राष्ट्रपति के अभिभाषण पर तीखी प्रतिक्रिया दी जा रही थी. राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा. गांधी ने कहा, "न्यायपालिका, चुनाव आयोग, पेगासस, ये राज्यों के संघ की आवाज को दबाने के लिए उपकरण हैं. यह हमला आप संस्था के ढांचे पर कर रहे हैं - आपको इसका जवाब मिलेगा. मेरी दादी (पूर्व प्रधान मंत्री इंदिरा गांधी) को 32 बार गोली मारी गई थी. मेरे पिता (पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी) के बम धमाके में टुकड़े-टुकड़े हो गए थे. मुझे पता है कि यह क्या है. आप किसी खतरनाक चीज के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं. अगर आप नहीं रुके तो समस्या पैदा कर लेंगे."

उनसे पहले बोलने वाले भाजपा सांसद का जिक्र करते हुए गांधी ने कहा, "आप (सरकार) किसी की नहीं सुनते. (कमलेश) पासवान गलत पार्टी में हैं. उन्होंने मुझसे व्यक्तिगत रूप से बात की है."

'चीन-PAK को आप साथ लाए, भारत के लिए गंभीर खतरा', संसद में PM पर बिफरे राहुल गांधी

पासवान ने कुछ ही देर बाद राहुल गांधी के इस तर्क का खंडन करते हुए कहा, "मेरी पार्टी ने मुझे टिकट दिया है, मुझे और क्या चाहिए?" उन्होंने कहा, "मेरे पिता की हत्या कर दी गई थी. इसलिए मैं इस दर्द को जानता हूं."

Advertisement

कमलेश पासवान के पिता उत्तर प्रदेश नेता ओम प्रकाश पासवान की 1996 में एक जनसभा को संबोधित करते हुए हत्या कर दी गई थी. 

Advertisement

आज संसद में अपने भाषण में गांधी ने न केवल "हमारे देश की नींव के साथ खिलवाड़" करने का आरोप लगाते हुए सरकार की कड़ी आलोचना की, बल्कि "पाकिस्तान और चीन" को एक साथ लाने का काम भी कर रही है.

Advertisement

'न्यायपालिका, चुनाव आयोग, पेगासस आवाज मिटाने के साधन', राहुल गांधी का सरकार पर आरोप

उन्होंने कहा, "जो कुछ भी होता है उसके लिए आप जिम्मेदार होंगे. आपके लिए हमारी बात सुनना महत्वपूर्ण है. राष्ट्र को बाहर, अंदर से खतरा है और यह एक बहुत ही खतरनाक स्थिति है."

Advertisement
Featured Video Of The Day
Aligarh पहुंचे Rahul Gandhi, Hathras Satsang Hadse के पीड़ितों से मुलाकात
Topics mentioned in this article