लोकसभा चुनाव के मद्देनजर गृह मंत्री अमित शाह और BJP अध्यक्ष नड्डा का बंगाल दौरा

अमित शाह और जेपी नड्डा के आज देर रात यहां पहुंचने की उम्मीद है. वे मंगलवार को कई संगठनात्मक बैठकों की अध्यक्षता करेंगे. हालांकि, उनकी किसी सार्वजनिक सभा को संबोधित करने की कोई योजना नहीं है.

Advertisement
Read Time: 10 mins
राज्य बीजेपी नेता ने कहा कि दोनों नेता सोमवार देर रात राज्य के नेताओं के साथ बैठक करेंगे.
कोलकाता:

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) दो दिवसीय दौरे के तहत सोमवार रात यहां पहुंचेंगे. पार्टी के एक नेता ने यह जानकारी दी. दोनों नेताओं की यह यात्रा अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले पश्चिम बंगाल में संगठनात्मक परिदृश्य का आकलन करने के लिए है.

संगठनात्मक बैठकों की अध्यक्षता करेंगे
अमित शाह और जेपी नड्डा के आज देर रात यहां पहुंचने की उम्मीद है. वे मंगलवार को कई संगठनात्मक बैठकों की अध्यक्षता करेंगे. हालांकि, उनकी किसी सार्वजनिक सभा को संबोधित करने की कोई योजना नहीं है.

Advertisement

संगठनात्मक ताकत का आकलन करेंगे
राज्य बीजेपी नेता ने कहा, "दोनों नेता सोमवार देर रात राज्य के नेताओं के साथ बैठक करेंगे. अमित शाह और जे पी नड्डा मंगलवार सुबह गुरुद्वारा बारा सिख संगत और कालीघाट मंदिर का दौरा करेंगे. दोपहर बाद, वे राज्य के नेताओं और संबद्ध संगठनों के साथ बैठकें करेंगे तथा लोकसभा चुनाव की तैयारी के सिलसिले में संगठनात्मक ताकत का आकलन करेंगे."

उन्होंने कहा कि वे नेशनल लाइब्रेरी में बंद कमरे में आयोजित एक कार्यक्रम में भाग लेंगे और उसके बाद वे शाम को नई दिल्ली रवाना होंगे. बीजेपी की राज्य महासचिव अग्निमित्रा पॉल के अनुसार, शीर्ष दो नेताओं की यात्रा इस बात को रेखांकित करती है कि पार्टी का केंद्रीय नेतृत्व बंगाल को कितना महत्व देता है. 

उन्होंने कहा, 'मैंने कभी भी दोनों शीर्ष नेताओं को एक साथ बंगाल की यात्रा करते नहीं देखा. यह परिलक्षित करता है कि बीजेपी के नेतृत्व के लिए बंगाल कितना महत्वपूर्ण है.'

अमित शाह ने पश्चिम बंगाल से 35 से अधिक लोकसभा सीटें जीतने का लक्ष्य रखा था. पिछले लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने राज्य की 42 संसदीय सीटों में से 18 सीटों पर जीत हासिल की थी.

ये भी पढ़ें-  भारत में कोरोना वायरस के उप-स्वरूप जेएन.1 के 63 मामले पाए गए: आधिकारिक सूत्र

ये भी पढ़ें- PM मोदी ने पंडित मदन मोहन मालवीय की रचनाओं के 11 खंडों की पहली श्रृंखला का किया विमोचन

Advertisement
(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
T20 World Cup 2024: Virat Kohli, Rohit Sharma, Ravindra Jadeja और Rahul Dravid ने कहा अलविदा
Topics mentioned in this article