जम्मू-कश्मीर में हिज्बुल मुजाहिदीन के ‘मॉड्यूल’ का भंडाफोड़, पांच गिरफ्तार

सुरक्षा बलों ने कुपवाड़ा जिले में आतंकवादियों के पांच सहयोगियों को गिरफ्तार किया, आतंकवादियों के लिए बनाए गए दो ठिकानों का खुलासा

Advertisement
Read Time: 10 mins
सुरक्षा बलों ने कुपवाड़ा जिले में आतंकवादियों के पांच सहयोगियों को गिरफ्तार किया है.
श्रीनगर:

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों ने गुरुवार को हिज्बुल मुजाहिदीन के एक ‘मॉड्यूल' का भंडाफोड़ किया और कुपवाड़ा जिले में आतंकवादियों के पांच सहयोगियों को गिरफ्तार किया. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. अधिकारियों ने कहा कि पुलिस और सेना के एक संयुक्त दल ने आतंकवादियों के तीन साथियों अब्दुल रौफ मलिक, अल्ताफ अहमद पायर और रियाज अहमद लोन को गिरफ्तार किया.

उन्होंने कहा कि पूछताछ के दौरान तीनों ने पाकिस्तान स्थित आतंकवादी हैंडलर फारूक अहमद पीर उर्फ ​​नदीम उस्मानी के निर्देश पर हिज्बुल मुजाहिदीन के आतंकवादियों के लिए बनाए गए दो ठिकानों का खुलासा किया. पीर फिलहाल पाक के कब्जे वाले कश्मीर में स्थित है.

अधिकारियों ने कहा, “आतंकवादियों के ठिकाने से एक एके राइफल, दो एके मैगजीन, एके राइफल के 119 कारतूस, एक पिस्टल, एक पिस्टल मैगजीन, पिस्टल के चार कारतूस, छह हथगोले, एक आईईडी, दो डेटोनेटर, दो तार के बंडल और लगभग 100 लीटर क्षमता की एक पानी की टंकी बरामद की गई है.”

गिरफ्तार किए गए लोगों ने पुलिस को बताया कि उन्हें हथियार और गोला-बारूद खरीदने तथा ठिकाना बनाने के लिए जून में छह लाख रुपये मिले थे.

उन्होंने कहा, “बडगाम निवासी अब्दुल मजीद बेग सहित आतंकवादियों के दो और सहयोगियों को भी हिरासत में लिया गया है. ये दोनों भी आतंकी गतिविधियों का सक्रिय रूप से समर्थन करते रहे हैं.” अधिकारियों ने कहा कि आतंकवादियों के सहयोगी पीओके के एक अन्य ‘हैंडलर' फैयाज गिलानी के संपर्क में थे, जो बडगाम का रहने वाला है.

उन्होंने कहा, “गिरफ्तार किए गए समूह को आतंकवादी गतिविधियों को अंजाम देने के लिए साजो-सामान सहायता, हथियार, गोला-बारूद और अन्य सुविधाएं प्रदान करने के अलावा घाटी में लक्ष्यों का चयन करने और युवाओं को आतंकवादी संगठनों में शामिल होने के लिए कट्टरपंथी बनाने का भी काम सौंपा गया था.”

Advertisement
Featured Video Of The Day
Jagannath Rath Yatra 2024: जगन्नाथ रथ यात्रा आज से शुरू, इस दिन गुंडीचा मंदिर पहुंचेंगे भगवान
Topics mentioned in this article