भाजपा के ‘नीट’ समर्थक रुख के विरोध में हिस्ट्रीशीटर ने टीएन बीजेपी मुख्यालय पर फेंके पेट्रोल बम

मामले में 38 वर्षीय एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने बताया कि आरोपी ने पेट्रोल से भरी तीन बोतलों में आग लगाकर उसे तड़के भाजपा के राज्य मुख्यालय पर फेंक दिया.

Advertisement
Read Time: 10 mins
चेन्नई:

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के ‘नीट' (राष्ट्रीय परत्रता सह प्रवेश परीक्षा) समर्थक रुख के विरोध में उसके तमिलनाडु मुख्यालय पर गुरुवार को पेट्रोल बम फेंके गए. मामले में 38 वर्षीय एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने बताया कि आरोपी ने पेट्रोल से भरी तीन बोतलों में आग लगाकर उसे तड़के भाजपा के राज्य मुख्यालय पर फेंक दिया. गिरफ्तार व्यक्ति का आपराधिक रिकॉर्ड है. पार्टी कार्यालय के प्रवेश क्षेत्र में हमला करने के तुरंत बाद वह उसी दो पहिया वाहन पर मौके से फरार हो गया, जिस पर बैठ कर वह आया था.

शहर की पुलिस की ओर से जारी की गई एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस ने अपने अधिकारियों के एक दल को सतर्क किया और मौके पर लगे सीसीटीवी के फुटेज खंगाले. इससे आरोपी की पहचान 38 वर्षीय विनोद उर्फ ‘करूक्का' विनोद के तौर हुई, जिसके खिलाफ हत्या की कोशिश सहित कई आपाराधिक मामले दर्ज हैं.

West Bengal NEET 2021: पश्चिमी बंगाल नीट 2021 राउंड 1 सीट अलॉटमेंट का रिजल्ट आज, यहां से चेक करें

विज्ञप्ति में कहा गया, प्राथमिकी जांच में हमले के पीछे कोई राजनीतिक या धार्मिक पहलू सामने नहीं आया है. विनोद का जनहित के मुद्दों को लेकर शराब के नशे में ऐसे हमले करने का पुराना रिकॉर्ड है. जांच में पता चला है कि वह विपक्षी दल भाजपा के राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (नीट) का समर्थन करने से नाराज था.

आरोपी ने 2015 में भी शराब की दुकान पर पेट्रोल बम फेंका था और 2017 में तेनामपेट थाने के प्रवेश द्वार पर भी किसी मुद्दे को लेकर पेट्रोल बम फेंका था. दोनों ही मामलों में उसे गिरफ्तार करके न्यायिक हिरासत में भेजा गया था.

NEET PG 2022: सुप्रीम कोर्ट ने NEET PG 2022 मामले में दखल देने से किया इनकार 

भाजपा के अलावा, तमिलनाडु में अन्य राजनीतिक दल मेडिकल प्रवेश के लिए राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा का विरोध कर रहे हैं. तमिलनाडु विधानसभा ने आठ फरवरी को राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (नीट) विरोधी विधेयक भी पारित किया था.
 

Advertisement
(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Odisha News: Vedanta Group की रिफाइनरी के बांध में दरार आने से कई इलाके जलमग्न | NDTV India
Topics mentioned in this article