हिमाचल प्रदेश के 10 जिलों में 21-22 अगस्त को भारी बारिश को लेकर ‘येलो अलर्ट’ जारी

मौसम विभाग ने राज्य में 21 से 23 अगस्त तक गैर-जनजातीय जिलों में अलग-अलग स्थानों पर भारी वर्षा होने का पूर्वानुमान लगाया है जबकि कुछ स्थानों पर आंधी आने के साथ बिजली गिर सकती है.

Advertisement
Read Time: 5 mins
शिमला :

हिमाचल प्रदेश में स्थानीय मौसम विज्ञान केंद्र ने शुक्रवार को राज्य के 10 जिलों में अलग-अगल स्थानों पर 21 तथा 22 अगस्त को भारी बारिश, तूफान और बिजली गिरने को लेकर ‘येलो अलर्ट' जारी किया है. मौसम विभाग कार्यालय ने एक विज्ञप्ति में बताया कि आगामी 48 घंटे के दौरान निचली और मध्य पहाड़ियों के कुद स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश के जारी रहने की संभावना है. राज्य में 21 अगस्त से बारिश की गतिविधियों में तेजी आने का अनुमान है और 24 अगस्त तक कई हिस्सों में बारिश होगी. 

मौसम विभाग ने राज्य में 21 से 23 अगस्त तक गैर-जनजातीय जिलों में अलग-अलग स्थानों पर भारी वर्षा होने का पूर्वानुमान लगाया है जबकि कुछ स्थानों पर आंधी आने के साथ बिजली गिर सकती है. इसके परिणामस्वरूप यातायात और अन्य आवश्यक सेवाएं बाधित हो सकती हैं. 

राज्य के कुछ स्थानों पर इस दौरान हल्की बारिश हुई जिनमें से नगरोटा सूरियां में सबसे अधिक 50 मिलीमीटर(मिमी) बारिश हुई. इसके बाद कसौली में 40 मिमी, काहू में 20 मिमी, सोलन में 11 मिमी और गुलेर, घमरूर, पालमपुर, सुजानपुर, बिलासपुर सदर तथा रेणुका सभी में 10 मिमी बारिश हुई. 

ये भी पढ़ें:

* हिमाचल प्रदेश में बारिश की 5 दिनों की तबाही में 75 लोगों की हुई मौत: गृह मंत्रालय
* हिमाचल प्रदेश में बाढ़ का कहर, 74 की मौत, NHAI को 1,000 करोड़ रुपये का हुआ नुकसान
* कांग्रेस ने अपना असली रंग दिखा दिया है : अनुराग ठाकुर ने सुक्खू के ‘बिहारी' संबंधी बयान पर बोला हमला

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
T10 League: Suresh Raina ने US में मचाई धूम, विस्फोटक पारी से विपक्षी टीम को कर दिया चारो खाने चित