"हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस छोड़कर कुछ और विधायक BJP में शामिल हो सकते हैं": राजेंद्र राणा

तीन निर्दलीय विधायकों - आशीष शर्मा, होशियार सिंह और के एल ठाकुर ने शुक्रवार को अपने इस्तीफे सौंपे थे और वे भी भाजपा में शामिल हो गए हैं.

Advertisement
Read Time: 3 mins
शिमला:

हिमाचल प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हुए पूर्व विधायक राजेंद्र राणा ने शनिवार को कहा कि कांग्रेस में और भी कई विधायक घुटन महसूस कर रहे हैं तथा आने वाले दिनों में वे भी पार्टी छोड़ने का साहस दिखाएंगे. प्रदेश में लगातार बढ़ते राजनीतिक संकट के बीच कांग्रेस के छह अयोग्य विधायक और इस्तीफा दे चुके तीन निर्दलीयों समेत नौ पूर्व विधायक भाजपा में शामिल हो गए हैं. नई दिल्ली में पार्टी में शामिल होने के बाद यहां पहुंचने पर भाजपा ने उनका जोरदार स्वागत किया.

राणा ने यहां शिमला में संवाददाताओं से कहा, ‘‘कई और विधायक कांग्रेस में घुटन महसूस कर रहे हैं और हमारे संपर्क में हैं. आने वाले दिनों में वे कांग्रेस छोड़ने का साहस भी दिखाएंगे. '' उन्होंने पर्वतीय राज्य में 'राजनीतिक आपदा' के लिए कांग्रेस नेतृत्व को जिम्मेदार ठहराया और दावा किया कि राज्य सरकार 'वेंटिलेटर पर है'.

भाजपा कार्यकर्ताओं और इन नेताओं के समर्थकों ने शनिवार रात यहां उनका स्वागत करते हुए पारंपरिक लोक धुनों पर नृत्य किया. राणा ने कहा, ‘‘ पिछले 15 महीनों में निर्वाचित प्रतिनिधियों को अपमानित किया गया और लोग हमसे पूछ रहे थे कि पिछले विधानसभा चुनाव में वादा की गई दस गारंटी कब पूरी होंगी तथा हमारे पास उसका कोई जवाब नहीं था. हम नौ विधायकों ने मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू के खिलाफ उनकी कथित 'धन बल' टिप्पणी के लिए मानहानि का मुकदमा दायर करने का फैसला किया है.''

कांग्रेस के जो छह बागी विधायक भाजपा में शामिल हुए हैं उनमें सुधीर शर्मा, रवि ठाकुर, राजेंद्र राणा, इंद्र दत्त लखनपाल, चैतन्य शर्मा और देवेंद्र कुमार भुट्टो शामिल हैं. ये सभी कांग्रेस के टिकट पर निर्वाचित हुए थे और इन्हें हिमाचल प्रदेश विधानसभा में उपस्थित रहने तथा कटौती प्रस्ताव व बजट के दौरान राज्य सरकार के पक्ष में मतदान करने के पार्टी के एक व्हिप की अवज्ञा करने के लिए 29 फरवरी को अयोग्य करार दिया गया था.

तीन निर्दलीय विधायकों - आशीष शर्मा, होशियार सिंह और के एल ठाकुर ने शुक्रवार को अपने इस्तीफे सौंपे थे और वे भी भाजपा में शामिल हो गए हैं. होशियार सिंह ने कहा कि उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में देश की विकास यात्रा का हिस्सा होने का फैसला किया है.

ये भी पढ़ें- लोकसभा चुनाव : कांग्रेस ने उम्मीदवारों की चौथी सूची की जारी, UP के लिए 9 नामों में अमेठी-रायबरेली नहीं

Advertisement

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Tamil Nadu के Deputy CM की शपथ लेंगे Udhayanidhi Stalin | Breaking News | M K Stalin | NDTV India
Topics mentioned in this article