VIDEO: हिमाचल में पोलिंग अफसर 6 घंटे तक बर्फ में 15 किलोमीटर पैदल चले

वीडियो में चंबा जिले के पोलिंग अधिकारियों को बर्फ से ढंके पहाड़ की ढलानों पर अपने साथ बहुत सारे उपकरण ले जाते हुए देखा जा सकता है

Advertisement
Read Time: 5 mins
चंबा:

हिमाचल प्रदेश के एक निर्वाचन क्षेत्र में तैनात पोलिंग अधिकारियों को आज ड्यूटी के लिए एक नई ऊंचाई पर जाते हुए और मतदान पूरा होने के बाद बर्फ की मोटी परतों पर से वापस जाते हुए देखा गया. खबरों के मुताबिक मतदान अधिकारियों ने मतदान केंद्र, जहां उन्हें तैनात किया गया था, से लौटने के लिए छह घंटे तक बर्फ पर लगभग 15 किलोमीटर की दूरी तय की.

समाचार एजेंसी एएनआई द्वारा ट्वीट किए गए एक वीडियो में ये अधिकारी सर्दी से बचने के लिए भारी कपड़ों में बहुत सारे उपकरण लेकर जाते हुए दिखे. उनकी मदद करने के लिए वहां कोई नहीं था. वे बर्फ से ढंके पहाड़ की ढलानों पर बर्फ को रौंदते हुए जाते दिखे. वे चंबा जिले के एक मतदान केंद्र से लौट रहे थे.

हिमाचल प्रदेश विधानसभा की 68 सीटों के लिए शनिवार को वोटिंग हुई. वोटों की गिनती आठ दिसंबर को होगी.

राज्य में लाहौल और स्पीति के ताशीगंग में दुनिया के सबसे ऊंचे मतदान केंद्र में लगभग 98.08 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया. 52 पंजीकृत मतदाताओं में से 51 ने नई राज्य सरकार का चुनाव करने के लिए वोट दिया.

15,256 फीट की ऊंचाई पर स्थित ताशिगंग के मतदान केंद्र को वरिष्ठ नागरिकों और विकलांग मतदाताओं के लिए मतदान आसान बनाने के लिए एक आदर्श मतदान केंद्र बनाया गया था.

राज्य में कुल 55,92,828 मतदाताओं ने 412 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला किया.

Featured Video Of The Day
Ujjain में राष्ट्रपति Droupadi Murmu ने किए महाकाल के दर्शन, सफाई मित्रों का किया सम्मान
Topics mentioned in this article