हिमाचल के सीएम सुक्खू ने पेश किया मानवीय संवेदना का अद्भुत उदाहरण, बचाया बहुमूल्य जीवन

हिमाचल के सीएम को पता चला कि भारी बर्फबारी से बंद सड़क मार्गों तथा हिमखंडों के गिरने की आशंका के चलते अटल टनल आवाजाही के लिए बंद है और दोरजे को इलाज के लिए सड़क मार्ग से निकटतम अस्पताल तक पहुंचाना असम्भव है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
मुख्यमंत्री के आग्रह पर दोरजे को एयरलिफ्ट कर अस्पताल पहुंचाया
शिमला:

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू (Himachal CM Sukhvinder Singh Sukhu) ने मानवीय संवेदना का अद्भुत उदाहरण पेश करते हुए एक बहुमूल्य जीवन को बचाया. मुख्यमंत्री ने गम्भीर रूप से बीमार चल रहे लाहौल-स्पीति जिला के केलंग के बिलिंग गांव के 70 वर्षीय दोरजे को भारतीय वायु सेना (Indian Air Force) की मदद से नया जीवन प्रदान किया है. 

पहाड़ी राज्‍य में इस समय भारी बर्फबारी के कारण ज्‍यादा सड़के बर्फ की मोटी चादर से ढक गई हैं. ऐसे में यातायात ठप हो गया है. इस बीच सीएम सुक्‍खू को सूचना मिली कि भारी बर्फबारी से बंद सड़क मार्गों तथा हिमखंडों के गिरने की आशंका के चलते अटल टनल आवाजाही के लिए बंद है, जिस कारण स्वास्थ्य सम्बंधी परेशानी का सामना कर रहे दोरजे को इलाज के लिए सड़क मार्ग से निकटतम अस्पताल तक पहुंचाना असम्भव है. 

दोरजे को तुरंत विशेषज्ञ चिकित्सा उपचार की जरूरत थी और यह देखते हुए मुख्यमंत्री सुक्‍खू ने भारतीय वायु सेना से सम्पर्क किया तथा दोरजे को अस्पताल एयर लिफ्ट करने का आग्रह किया. वायुसेना ने मुख्यमंत्री के आग्रह पर स्थिति की गम्भीरता को देखते हुए स्टिंगरी से दोरजे सहित एक अन्य मरीज को जिला प्रशासन की सहायता से वायुसेना के हेलीकॉप्टर में तुरंत एयरलिफ्ट किया. 

ये भी पढ़ें:- 

Featured Video Of The Day
PM Modi के साथ बातचीत में Virat Kohli ने बताई बड़ी बात | T20 World Cup
Topics mentioned in this article