उत्तराखंड में भारी बारिश, केदरानाथ का रास्ता रात से बंद, चमोली में थराली में पिंडर उफान पर

राजमार्ग बंद किए जाने के कारण बाबा केदारनाथ धाम जाने वाले श्रद्धालुओं को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. साथ ही कई यात्रि रास्ते बंद हो जाने की वजह से वहीं पर फंस गए हैं. 

Advertisement
Read Time: 2 mins
ऋषिकेश:

उत्तराखंड के कई हिस्सों में रविवार से ही भारी बारिश हो रही है. ऐसे में केदारनाथ के पास स्थित फाटा में पहाड़ी टूट के गिर गई है और ऐसे में राजमार्ग को बंद करना पड़ा है. राजमार्ग बंद किए जाने के कारण बाबा केदारनाथ धाम जाने वाले श्रद्धालुओं को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. साथ ही कई यात्रि रास्ते बंद हो जाने की वजह से वहीं पर फंस गए हैं. 

साथ ही लगातार हो रही बारिश की वजह से एनएच विभाग की टीम को मलबा साफ करने में समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है. यहां आपको बता दें कि उत्तराखंड के साथ-साथ हिमाचल के कई हिस्सों में भी मौसम विभाग ने 22 और 23 जुलाई को तेज बारिश होने की चेतावनी दी है. इतना ही नहीं हिमाचल की राजधानी शिमला में भी रातभर भारी बारिश होती रही है. ऐसे में सभी जिलों के डीसी को सतर्क रहने के निर्देश दिए गए हैं. घूमने के लिए आए यात्रियों और स्थानीय लोगों को भी नदी नालों के पास न जाने की चेतावनी दी गई है. 

Advertisement

उत्तराखंड के चमोली के थराली में भी बीती रात हुई तेज मूसलाधार बारिश की वजह से एक बार फिर पिंडर नदी उफान पर आ गई है. ऐसे में सूना को जोड़ने के लिए निर्माणाधीन वैली ब्रिज के कई पार्ट्स बह गए हैं. वहीं पिंडर नदी और प्राणमती नदी का जल स्तर बढ़ने की वजह से हाइवे पर भी संकट के बादल छाने लगे हैं. 

Advertisement

वहीं मूसलाधार बारिश की वजह से इस क्षेत्र के कई गांवों का भी सम्पर्क टूट चुका है. मौसम विभाग द्वारा भारी बारिश का अलर्ट जारी किता गया है तो ऐसे में इस क्षैत्र को कई मुस्किलो का सामना भी करना पड़ सकता है.

Advertisement
Featured Video Of The Day
बहराइच में फिर दिखा आदमखोर भेड़िये का आतंक, छत पर सो रहे बच्चे को बनाया निशाना
Topics mentioned in this article