देश के कई राज्यों में भारी बारिश, उत्तराखंड का देहरादून-रुड़की हाईवे पानी में डूबा; कई इलाके जलमग्न

देश के कई राज्यों में भारी बारिश से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. उत्तराखंड के रुड़की में सड़कों पर पानी ही पानी देखने को मिल रहा है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

देश के कई हिस्सों में बारिश से लोग परेशान हैं. उत्तराखंड के भी कई हिस्सों में भारी बारिश हुई है. रुड़की में हुई मूसलाधार बारिश के कारण लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. घरों से लेकर हाइवे तक हर जगह कई फीट तक जलभराव देखने को मिल रहा है. रुड़की देहरादून हाइवे पर लोगों को कई फीट पानी से गुजरना पड़ा. साथ ही कई लोगों के वाहन भी बंद हो गए. आपको बता दें कि रुड़की शिक्षा नगरी पानी पर तैरती हुई नजर आई. शहर में चारों तरफ पानी ही पानी दिखा. साथ ही सड़कों पर जलभराव होने से लोगों को काफ़ी परेशानियों का सामना करना पड़ा है. 

पंजाब हरियाणा में भी भारी बारिश
पंजाब और हरियाणा में रविवार को भारी बारिश हुई, जिससे कई स्थान जलमग्न हो गए और यात्रियों को सड़कों पर परेशानी का सामना करना पड़ा. हरियाणा के यमुनानगर जिले में भारी बारिश के कारण सोम नदी का जलस्तर बढ़ने से कई गांव बाढ़ की चपेट में आ गए.चंडीगढ़, मोहाली, लुधियाना, पटियाला, अमृतसर, होशियारपुर, रूपनगर और अंबाला समेत कई स्थानों पर बारिश हुई.अंबाला, लुधियाना, मोहाली और गुरुग्राम के कई इलाकों में जलभराव हो गया.मौसम विज्ञान विभाग की एक रिपोर्ट के अनुसार, दोनों राज्यों की साझा राजधानी चंडीगढ़ में 129.7 मिलीमीटर बारिश हुई. 

दिल्ली के कई इलाकों में जलभराव
राष्ट्रीय राजधानी के कई हिस्सों में रविवार दोपहर भारी बारिश होने से कई इलाकों में जलभराव हो गया और यातायात जाम हो गया. भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने शाम को दिल्ली-राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) में और बारिश होने का अनुमान जताया है.आईएमडी ने कहा कि दिल्ली में न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जबकि अधिकतम तापमान 32.0 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है. सुबह 8.30 बजे आर्द्रता 92 प्रतिशत दर्ज की गई.आईएमडी ने दिल्ली के लिए ‘ऑरेंज' अलर्ट जारी किया है, जो बेहद खराब मौसम और आवागमन में संभावित व्यवधान के लिए ‘तैयार रहने' का संकेत देता है.

Advertisement

ये भी पढ़ें-:

हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश का यलो अलर्ट, भूस्खलन से 135 से अधिक सड़कें बंद

Featured Video Of The Day
Delhi CM Atishi First Press Conference: Delhi की CM बनने के बाद आतिशी ने पहली बात ये कही
Topics mentioned in this article