दिल्ली-NCR में झमाझम बारिश, मौसम हुआ सुहाना, कई जगह जाम और जलभराव

Delhi-NCR Rains: मौसम विभाग ने बताया कि दिल्ली में सुबह साढ़े आठ बजे सापेक्षिक आर्द्रता का स्तर 92 प्रतिशत दर्ज किया गया. उसने बताया कि राजधानी में आज दिन में बादल छाये रहने और गरज के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है.

Advertisement
Read Time: 3 mins
नई दिल्ली:

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली व आसपास के इलाके में झमाझम बारिश हो रही है. बारिश के कारण मौसम ठंडा और खुशनुमा हो गया है. भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने बताया कि दिल्ली में बुधवार को न्यूनतम तापमान 26.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो इस मौसम के सामान्य तापमान से एक डिग्री सेल्सियस कम है.

दिल्ली में भारी बारिश, संसद बिल्डिंग के बाहर दिखा कुछ ऐसा नजारा.

मौसम विभाग ने बताया कि दिल्ली में सुबह साढ़े आठ बजे सापेक्षिक आर्द्रता का स्तर 92 प्रतिशत दर्ज किया गया. उसने बताया कि राजधानी में आज दिन में बादल छाये रहने और गरज के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है. मौसम विभाग ने बताया कि दिल्ली में बुधवार को अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने का अनुमान है. सोशल मीडिया पर लोग बारिश के वीडियो और फोटो शेयर कर रहे हैं.

मौसम विभाग ने मंगलवार को हिमाचल प्रदेश के 12 जिलों में से सात जिलों कांगड़ा, सिरमौर, चंबा, शिमला, कुल्लू, किन्नौर और मंडी के अलग-अलग हिस्सों में अगले 24 घंटों में मध्यम बाढ़ का खतरा होने की चेतावनी दी है.

रांची मौसम विज्ञान केंद्र के प्रभारी अभिषेक आनंद ने ‘पीटीआई-भाषा' को बताया कि मानसून के कारण मंगलवार और बुधवार को झारखंड में अच्छी-खासी वर्षा होने की संभावना है. उनका कहना था कि आगामी दो दिनों में दक्षिणी और पूर्वी हिस्सों में भारी बारिश हो सकती है.

बिहार में कई जिलों में बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार 7 अगस्त को बिहार के कई जिलों में भारी बारिश हो सकती है. साथ मौसम विभाग ने बिजली गिरने को लेकर अलर्ट जारी किया है. बिहार के कुछ जिलों में यलो अलर्ट जारी किया गया है.

उत्तराखंड में बारिश का अलर्ट

उत्तराखंड में एक बार फिर मौसम विभाग ने भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. आईएमडी के अनुसार, "इस सप्ताह जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और राजस्थान में गरज और बिजली के साथ व्यापक रूप से हल्की और मध्यम वर्षा होने की संभावना है. उत्तर प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली में छिटपुट से लेकर व्यापक रूप से वर्षा होने की संभावना है."

Advertisement
मौसम विभाग ने 6 से 9 अगस्त तक मध्य महाराष्ट्र, पश्चिमी मध्य प्रदेश और गुजरात के कुछ स्थानों पर भारी वर्षा की चेतावनी दी है. छत्तीसगढ़ में 6 से 7 अगस्त तक भारी बारिश होगी, जबकि पूर्वी मध्य प्रदेश में 7 और 8 अगस्त को भारी बारिश हो सकती है. गोवा और कोंकण में 6 से 10 अगस्त तक भारी बारिश होने की संभावना है.


नागालैंड, मिजोरम, त्रिपुरा, असम, मणिपुर और मेघालय सहित पूर्वोत्तर क्षेत्रों में 6 से 10 अगस्त तक भारी वर्षा होने का अनुमान है. 7 अगस्त को ओडिशा में, 6 अगस्त को सिक्किम और उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल में भारी बारिश होगी. 6 से 8 अगस्त तक बिहार में अलग-अलग स्थानों पर भारी वर्षा होने की संभावना है.

Featured Video Of The Day
Haryana Assembly Election: दक्षिण हरियाणा की अहीरवाल लैंड में दिलचस्प हुआ मुकाबला, जानें जनता की राय