दिल्ली-नोएडा में झमाझम बारिश, सुबह-सुबह अंधेरा, उमस और चिपचिपी गर्मी से मिलेगी राहत?

Delhi-Noida Rain : मौसम विभाग ने बुधवार को मध्यम वर्षा का अनुमान जताया है. साथ ही अधिकतम और न्यूनतम तापमान 34 और 26 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
H

दिल्ली एनसीआर के कई हिस्सों में बुधवार तड़के सुबह हल्की बारिश देखी गई. साउथ दिल्ली के आरके पुरम के आसपास के हिस्से में हल्की बारिश हुई, जिसके बाद और भी कई इलाकों में सुबह-सुबह काले बादल देखने को मिले और साथ ही तेज बारिश भी हुई. भारतीय मौसम विभाग ने दिल्ली एनसीआर में अगले दो दिनों के लिए बारिश (Delhi Rain) को लेकर येलो एलर्ट जारी किया है. 

भारी बारिश से सड़कों पर भरा पानी

बुधवार सुबह-सुबह तेज बारिश होने के कारण दिल्ली एनसीआर की कई सड़कों पर पानी भर गया है. साथ ही कई इलाकों में ट्रैफिक जाम भी लगने लगा है. दरियागंज में भारी बारिश होने के कारण सड़कों पर पानी भर गया है. 

सोमवार को हल्की बारिश से मिली थी लोगों को राहत

इससे पहले सोमवार को अचानक दिल्ली एनसीआर के लोगों ने मौसम में बदलाव देखा था जब एनसीआर के कई हिस्सों में तेज बारिश हुई. मौसम विभाग के अनुसार, शहर में अधिकतम तापमान 36.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से 1.3 डिग्री अधिक है.

Advertisement
Advertisement

दिनभर बारिश होते रहने की संभावना

मौसम विभाग ने बुधवार को मध्यम वर्षा का अनुमान जताया है. साथ ही अधिकतम और न्यूनतम तापमान 34 और 26 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है. केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के अनुसार, शाम 6 बजे दिल्ली का वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) 93 के साथ "संतोषजनक" श्रेणी में दर्ज किया गया.

Advertisement
Advertisement

यमुना का बढ़ा जल स्तर

हालांकि, बारिश के कारण यमुना नदी में जलस्तर बढ़ गया है, जिसके कारण अधिकारियों को नदी के किनारे बसे नोएडा के गांवों के निवासियों को अलर्ट जारी करना पड़ा है. इन गांवों में पिछले साल मानसून के मौसम में भयंकर बाढ़ आई थी, जिससे दिल्ली और नोएडा दोनों के निवासियों को काफी असुविधा हुई थी. सोमवार को आईएमडी अधिकारियों ने बताया कि पश्चिम, मध्य, उत्तर और दक्षिण-पश्चिम दिल्ली में हल्की से मध्यम बारिश दर्ज की गई थी. दिल्ली के मौसम का प्रतिनिधित्व करने वाली सफदरजंग वेधशाला ने सोमवार को सुबह 8.30 बजे से शाम 5.30 बजे के बीच 31.4 मिमी बारिश दर्ज की थी.

Featured Video Of The Day
कब तक चलता रहेगा जमीन सर्वे? Samrat Choudhary ने बता दी डेडलाइन
Topics mentioned in this article