कश्मीरी पंडितों की हत्या और पलायन से जुड़ी याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई आज

इस याचिका पर जस्टिस बीआर गवई की अगुवाई वाली बेंच आज सुनवाई करने जा रही है. ये याचिका आशुतोष टपलू की तरफ से दाखिल की गई है. आशुतोष टपलू के पिता की हत्या कर दी गई थी.

Advertisement
Read Time: 10 mins
SIT जांच के लिए एक और याचिका दाखिल की गई.
नई दिल्ली:

कश्मीरी पंडितों के पलायन और हत्याओं की SIT जांच के लिए सुप्रीम कोर्ट में एक और याचिका दाखिल की गई है. इस याचिका पर जस्टिस बीआर गवई की अगुवाई वाली बेंच आज सुनवाई करने जा रही है. ये याचिका आशुतोष टपलू की तरफ से दाखिल की गई है. आशुतोष टपलू के पिता की हत्या कर दी गई थी. इससे पहले संगठन वी द सिटीजन की इसी तरह याचिका को सुप्रीम कोर्ट ने खारिज कर दिया था. अदालत ने संगठन को सरकार के पास जाने को कहा था.

Advertisement

इससे पहले जम्मू- कश्मीर में कश्मीरी पंडितों के नरसंहार को लेकर दाखिल याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई से इंकार कर दिया था और याचिकाकर्ता को संबंधित अथॉरिटी के सामने जाने को कहा है. याचिकाकर्ता ने भी याचिका वापस ले ली और सुप्रीम कोर्ट ने याचिका पर सुनवाई बंद कर दी है. वी द सिटीजन NGO ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की थी. याचिका में कश्मीर में 1990 से 2003 तक  कश्मीरी पंडितों और सिखों  के नरसंहार और अत्याचार की जांच के लिए SIT के गठन की मांग की गई थी. साथ ही याचिका में विस्थापितों के पुनर्वास की मांग भी की गई.

VIDEO: चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी मामला : कार्रवाई के बावजूद छात्र नाखुश, मामले को दबाने का लगा रहे आरोप, देखें ग्राउंड रिपोर्ट

Advertisement
Featured Video Of The Day
Weather Update: Delhi Airport Roof Collapse में एक शख़्स की मौत, कई घायल, ज़िम्मेदार कौन?
Topics mentioned in this article