हाथरस में मौतों के बाद मैनपुरी में स्वागत करवा रहे थे नारायण साकार उर्फ भोले बाबा

Hathras Satsang Stampede: नारायण साकार उर्फ भोले बाबा अभी मैनपुरी के बिछुवां के आश्रम राम कुटीर में मौजूद हैं. श्रद्धालुओं की मौत के बावजूद भोले बाबा का यहां स्वागत हुआ. भोले बाबा का राम कुटीर में एक आलीशन आश्रम है, जो लगभग 21 बीघे में बना है.

Advertisement
Read Time: 3 mins
नारायण साकार उर्फ भोले बाबा के सत्‍संग के दौरान हजारों लोगें की भीड़ जुटती रही है...
मैनपुरी:

उत्‍तर प्रदेश के हाथरस में सत्‍संग में हुए हादसे का जिम्‍मेदार कौन, इस सवाल का जवाब पुलिस तलाशने में जुट गई है. इस बीच नारायण साकार उर्फ भोले बाबा की कहीं कोई खबर नहीं है. आखिर, इतने बड़े हादसे के बाद बाबा कहां चले गए? 121 लोगों की मौत के बाद बाबा, अपने भक्‍तों को छोड़कर कहां गायब हो गए? हादसे के बाद अभी तक उनका कोई बयान या फोटो क्‍यों नजर नहीं आई है. एनडीटीवी की ग्राउंट रिपोर्ट के मुताबिक, नारायण साकार उर्फ भोले बाबा हादसे के बाद अपने मैनपुरी वाले आश्रम में चले गए थे. बाबा हाथरस में मौतों के बाद मैनपुरी में स्वागत करवा रहे थे

आलीशान आश्रम में बैठे हैं नारायाण साकार

नारायण साकार उर्फ भोले बाबा अभी मैनपुरी के बिछुवां के आश्रम राम कुटीर में मौजूद हैं. श्रद्धालुओं की मौत के बावजूद भोले बाबा का यहां स्वागत हुआ. भोले बाबा का राम कुटीर में एक आलीशान आश्रम है, जो लगभग 21 बीघे में बना है. बाबा के स्वागत में अब भी आश्रम सजा है. NDTV की टीम बाबा के आश्रम पहुंची, तो वहां पुलिस ने भी भोले बाबा के आश्रम को घेर लिया था. बताया जा रहा है कि जल्‍द ही बोले बाबा की गिरफ्तारी हो सकती है. 

आश्रम में एकांतिक प्रवास पर बाबा

राम कुटीर आश्रम के अंदर बाबा के दर्जनों समर्थक मौजूद हैं. बाबा भोले हाथरस में भगदड़ के बाद दर्जनों समर्थकों के साथ मैनपुरी के आश्रम राम कुटीर में पहुंचे थे. बता दें कि बाबा का असली नाम सूरज पाल है. पहले भी बाबा भोले पर केस दर्ज हो चुका है. समर्थकों के मुताबिक़, बाबा भोले आश्रम में एकांतिक प्रवास पर है. प्रशासन की ओर से हालांकि, बाबा के बारे में कोई जानकारी साझा नहीं की गई है. पुलिस ने अभी सिर्फ इतना कहा है कि बाबा की तलाश की जा रही है.

Advertisement

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बुधवार को हाथरस के दौरे पर हैं. हाथरस में सत्संग के दौरान हुई भगदड़ में 121 लोगों की मौत हो गई. घटना की जांच के लिए अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (आगरा) और अलीगढ़ मंडल आयुक्त की एक टीम गठित की गई है.  दुखद घटना के बाद मंगलवार को सरकार ने एक बयान में कहा कि रिपोर्ट 24 घंटे के भीतर सौंपी जानी है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी घटना स्‍थल पर पहुंच रहे हैं. वह पीडि़तों और उनके परिजनों से मुलाकात करेंगे. 

Advertisement

ये भी पढ़ें :- मां छिनी, बेटी छिनी, बहू छिनी... हे भगवान! उजड़ गए कितने संसार

Featured Video Of The Day
Russia Ukraine War: यूक्रेन की राजधानी Kyiv समेत कई शहरों पर रूस का बड़ा हमला | NDTV India
Topics mentioned in this article