हरियाणा के नूंह में सुधर रहे हैं हालात, 7 अगस्त को कुछ घंटों के लिए कर्फ्यू में दी जाएगी ढील

एसपी नरेंद्र बिजारणिया ने कहा कि ज़िलाधिकारी और मैंने ब्लॉक स्तर पर एक बैठक की है. सरपंचों को भी ज़िम्मेदारियां सौंपी गई हैं कि गांवों में मनमुटाव को कम किया जाए. अब तक 56 FIR दर्ज़ की गई हैं और लगभग 150 लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

Advertisement
Read Time: 23 mins
नई दिल्ली:

हरियाणा के नूंह में हालात तेजी से सुधर रहे हैं. प्रशासन की तरफ से कर्फ्यू में 7 अगस्त सोमवार को भी कुछ घंटों के लिए ढील दी जाएगी. जिलाधीश ने कहा है कि प्रातः 9 बजे से दोपहर 1 बजे तक लोग आवाजाही कर सकते हैं. नूंह के उपायुक्त धीरेंद्र खडगटा ने कहा कि अभी की स्थिति सामान्य है और किसी भी तरह की अप्रिय घटना सामने नहीं आई है. हमने दोनों समुदाय से मिलकर बात की है. अवैध निर्माण के खिलाफ ध्वस्तीकरण का अभियान चल रहा है और यह जारी रहेगा... किसी को निशाना बनाकर कार्रवाई नहीं की जा रही है. हमारा मकसद शांति स्थापित करना है.

एसपी नरेंद्र बिजारणिया ने कहा कि ज़िलाधिकारी और मैंने ब्लॉक स्तर पर एक बैठक की है. सरपंचों को भी ज़िम्मेदारियां सौंपी गई हैं कि गांवों में मनमुटाव को कम किया जाए. अब तक 56 FIR दर्ज़ की गई हैं और लगभग 150 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. वीडियो के आधार पर लोगों की पहचान की जा रही है.

इधर डिमोलिशन ड्राइव पर नूंह से कांग्रेस विधायक चौधरी आफताब अहमद ने कहा कि यह ड्राइव गैरकानूनी है और न्यायसंगत नहीं है. ऐसी कार्रवाई से कुछ हासिल नहीं होगा. दोष सिद्ध हो जाए तो आरोपियों के खिलाफ कड़ी सजा दी जाए. लेकिन गरीबों के घर, दुकानें तोड़ देना किसी भी तरह से सही नहीं है.

Advertisement
Advertisement

वहीं चार सदस्यीय CPI प्रतिनिधिमंडल, जो आज हरियाणा के गुरुग्राम और नूंह में हिंसा प्रभावित इलाकों का दौरा कर रहा था, उन्हें नूंह जिले के पास प्रभावित गांवों में प्रवेश करने से पहले पुलिस ने रोक दिया. पुलिस ने CRPC की धारा 144 के तहत रोक के साथ-साथ प्रतिनिधिमंडल की सुरक्षा चिंताओं का हवाला देते हुए उन्हें आगे जाने से रोक दिया.

Advertisement
Advertisement

इससे पहले नूंह में एक होटल कम रेस्तरां को ध्वस्त कर दिया गया. जिला प्रशासन का कहना है कि यह अवैध रूप से बनाया गया था और हाल ही में हुई हिंसा के दौरान गुंडों ने यहां से पथराव किया था.

Featured Video Of The Day
Nitin Gadkari Exclusive: PM बनने के ऑफर से Rahul Gandhi तक...नितिन गडकरी ने दिया हर सवाल का जवाब
Topics mentioned in this article