हरियाणा: नूंह में 28 अगस्त को फिर निकलेगी शोभायात्रा, प्रशासन ने 4 दिन इंटरनेट बंद करने का लिया फैसला

13 अगस्त को नूंह से सटे पलवल के पोंडरी गांव में कई हिंदू संगठनों की ओर से बुलाई गई महापंचायत में नूंह के नल्हार मंदिर से इस शोभायात्रा को फिर से निकालने का फैसला लिया गया था.

Advertisement
Read Time: 5 mins
प्रतीकात्मक फोटो.
नूंह:

हरियाणा के नूंह में हुई हिंसा के बाद फिर से ब्रजमंडल की शोभायात्रा निकाले जाने की तैयारी है. जानकारी के मुताबिक, हिंदू संगठन ब्रजमंडल 28 अगस्त को शोभायात्रा निकालेगी. हालांकि, प्रशासन की ओर से इस शोभायात्रा की अनुमति नहीं दी गई है. प्रशासन ने किसी भी तरह की हिंसा और अनहोनी से बचने के लिए 25 से 29 अगस्त तक इंटरनेट सर्विस और बल्क एसएमएस पर रोक लगा दी है. इस दौरान सिर्फ कॉलिंग सर्विस ही चालू रहेगी.

नूहं जिले में डीसी ने इंटरनेट सेवा और बल्क एसएमएस 29 अगस्त तक बंद रखने के लिए एडिशनल चीफ सेकेट्री, हरियाणा होम डिपार्टमेंट पंचकुला को चिट्ठी लिखी है. डीसी ने कहा है कि 29 अगस्त तक सभी इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी जाएं, ताकि किसी तरह के भड़काऊ पोस्ट या भ्रामक प्रचार वायरल न हो सके.  

13 अगस्त को नूंह से सटे पलवल के पोंडरी गांव में कई हिंदू संगठनों की ओर से बुलाई गई महापंचायत में नूंह के नल्हार मंदिर से इस शोभायात्रा को फिर से निकालने का फैसला लिया गया था.

शोभायात्रा के दौरान 31 जुलाई को हुई थी हिंसा
पिछले महीने 31 जुलाई की दोपहर एक शोभायात्रा के दौरान नूंह में सांप्रदायिक हिंसा भड़क गई थी. विश्व हिंदू परिषद की इस यात्रा पर अचानक भीड़ ने हमला कर दिया और जमकर तोड़फोड़ की गई. बड़ी संख्या में सड़क के किनारे खड़ी गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया गया. इस सांप्रदायिक हिंसा में 2 होमगार्ड जवान समेत 6 लोगों की जान चली गई थी.

ये भी पढ़ें:-

हरियाणा: कांग्रेस विधानसभा के मॉनसून सत्र में नूंह हिंसा, बाढ़, बेरोजगारी का मुद्दा उठाएगी

नूंह हिंसा में गांववालों ने पांच आरोपियों को पुलिस को सौंपा: अधिकारी

Featured Video Of The Day
Team India Victory Parade: Mumbai Airport से बाहर निकली भारतीय टीम | T20 World Cup 2024
Topics mentioned in this article