हरियाणा का मोस्ट वांटेड UAE से वापस लाया गया; 2023 में जारी हुआ रेड कॉर्नर नोटिस

हाई कोर्ट ने साल 2009 में नरेंद्र सिंह को उम्र कैद की सजा सुनाई थी. साल 2023 में आरोपी नरेंद्र के खिलाफ इंटरपोल ने रेड कॉर्नर नोटिस (Interpol Red Corner Notice) जारी किया था. अब उसे UAE से हिंदुस्तान वापस लाया गया है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
हरियाणा के मोस्टवांटेड नरेंद्र सिंह का UAE से भारत प्रत्यर्पण
नई दिल्ली:

सीबीआई को हरियाणा के मोस्टवांटेड नरेंद्र सिंह (Haryana Most Wanted Narendra Singh) के प्रत्यर्पण मामले में बड़ी सफलता हासिल हुई है. जांच एजेंसी नरेंद्र सिंह को प्रत्यर्पण कर UAE से हिंदुस्तान लाने में कामयाब रही है. सीबीआई की ग्लोबल ऑपरेशन सेंटर लगातार आबू धाबी इंटरपोल NCB के संपर्क में थी. आरोपी नरेंद्र सिंह के खिलाफ पहले से ही रेड कॉर्नर नोटिस जारी था. नरेंद्र सिंह के खिलाफ हरियाणा के टोहाना पुलिस स्टेशन में मर्डर, दंगे और जानबूझकर नुकसान पहुंचाने जैसी संगीन धाराओं में मामला दर्ज था. 

ये भी पढ़ें-"बिजली का बिल भी नहीं दे सकते...", कांग्रेस का दावा - फ़्रीज़ कर दिए गए हैं पार्टी के बैंक खाते

Advertisement

UAE से भगोड़े मोस्ट वांटेड का प्रत्यर्पण

हाई कोर्ट ने साल 2009 में नरेंद्र सिंह को उम्र कैद की सजा सुनाई थी. साल 2023 में आरोपी नरेंद्र के खिलाफ इंटरपोल ने रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया था. अब उसे हिंदुस्तान वापस लाया गया है. बता दें कि सीबीआई इंटरपोल के साल मिलकर 2023 में कुल 29 भगोड़े अपराधियों को प्रत्यर्पण कर हिंदुस्तान वापस ला चुकी है और करीब 100 रेड कॉर्नर नोटिस जारी करवा चुकी है.
 

Featured Video Of The Day
दिल्‍ली में नए कानून के तहत पहली FIR, कमला मार्किट थाने में हुई दर्ज