हरियाणा में CM बदलने के आसार, लोकसभा चुनाव लड़ेंगे मनोहरलाल खट्टर : सूत्र

सूत्रों के हवाले से ये भी खबर है कि हरियाणा में मुख्यमंत्री बदलने के आसार हैं. मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर को बदलने की तैयारी है और उनकी जगह नायब सैनी और संजय भाटिया में कोई एक सीएम बनाया जा सकता है.

Advertisement
Read Time: 3 mins
हरियाणा में सीएम बदलने के आसार (फाइल फोटो)

हरियाणा (Haryana CM) में नेतृत्व परिवर्तन की सुगबुगाहट तेज हो गई है. सूत्रों के हवाले से ये भी खबर है कि हरियाणा में मुख्यमंत्री बदलने के आसार हैं. मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर (Manohar Lal Khattar) को बदलने की तैयारी है और उनकी जगह नायब सैनी और संजय भाटिया में कोई एक सीएम बनाया जा सकता है. दोनों  गैर जाट हैं और दोनों ही सांसद हैं. मनोहर लाल खट्टर को लोकसभा चुनाव लड़ाया जा सकता है. इसी के चलते आज दोपहर बीजेपी विधायक दल की बैठक बुलाई गई है.  आज अर्जुन मुंडा और तरुण चुग पर्यवेक्षक तौर पर वहां जा रहे हैं.

हरियाणा में नहीं रहेगा जेजेपी और बीजेपी का गठबंधन

बता दें कि हरियाणा में बीजेपी और जेजेपी गठबंधन टूटने का संभावना है. हरियाणा की भाजपा सरकार मंत्रिमंडल आज दे सकता है सामूहिक इस्तीफा. इसके बाद नए सिरे से  हरियाणा सरकार का मंत्रिमंडल गठित किया जाएगा. जननायक जनता पार्टी को मंत्रिमंडल से अलग करने के लिए बनाई गई है रणनीति.  इस नए मंत्रिमंडल में जेजेपी शामिल नहीं होगी. बीजेपी को निर्दलीय विधायकों का समर्थन हासिल है.

हरियाणा विधानसभा का गणित 

  • 90 सदस्यों वाली हरियाणा विधानसभा में बहुमत का आंकड़ा - 46बीजेपी - 41
  • बीजेपी के साथ निर्दलीय - 6
  • हरियाणा लोकहित पार्टी - 1 (गोपाल कांडा)
  • जेजेपी के अलग होने पर बीजेपी को समर्थन - 48
  • जेजेपी -10
  • निर्दलीय -1 (बलराज कुंडू)
  • इंडियन नेशनल लोकदल - 1 (अभय चौटाला) 
  • कांग्रेस - 30

कल ही पीएम मोदी ने की थी खट्टर की तारीफ

बता दें कि सोमवार को ही पीएम मोदी ने सीएम मनोहर लाल खट्टर का जिक्र किया था. उन्होंने द्वारका एक्सप्रेसवे का उद्घाटन करते हुए बताया कि वो किस तरह मनोहर लाल खट्टर की मोटरसाइकिल के पीछे बैठकर हरियाणा भ्रमण करते थे और उस समय छोटी सड़कें होने के कारण दिक्कतों का सामना किया करते थे. मनोहर लाल जी और मैं बहुत पुराने साथी हैं. वो मोटरसाइकिल चलाते थे तो मैं पीछे बैठता था. मैं रोहतक से निकलता था और गुरुग्राम आकर रुकता था. यह हमारा लगातार हरियाणा का भ्रमण मोटरसाइकिल पर हुआ करता था और मुझे याद है कि उस वक्त गुरुग्राम में मोटरसाइकिल पर आते थे, रास्ते छोटे थे... इतनी दिक्कत होती थी. पीएम मोदी ने द्वारका एक्सप्रेसवे के लिए जनता को शुभकामनाएं दी थीं.
 

Advertisement
Featured Video Of The Day
अर्शदीप सिंह : वर्ल्ड कप जीत कर बहुत खुश हूं, खुशी बयां नहीं कर सकता | EXCLUSIVE
Topics mentioned in this article