हरियाणा चुनाव : विनेश फोगाट के पास कितनी प्रॉपर्टी, कहां-कहां किया इंवेस्ट, कितना है लोन? देखिए डिटेल

हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024 : जींद जिले की जुलाना सीट पर कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ रहीं विनेश फोगाट ने नामांकन दाखिल किया

Advertisement
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

जींद के जुलाना से कांग्रेस के टिकट पर सियासी अखाड़े में उतरने वालीं पहलवान विनेश फोगाट ने बुधवार को अपना नामांकन दाखिल कर दिया. विनेश ने पर्चा भरने के दौरान उसके साथ दिए गए चुनावी हलफनामे में अपनी संपत्ति और आमदनी का ब्योरा भी दिया है. इसके मुताबिक विनेश के पास ज्वेलरी, निवेश, कैश और बैंक जमा को मिलाकर कुल एक करोड़ 10 लाख रुपये हैं. उनके पास करीब दो करोड़ रुपये की अचल संपत्ति है. 

विनेश फोगाट के इनकम टैक्स रिटर्न की डीटेल के मुताबिक उन्होंने पिछले साल अपनी कुल आमदनी 13 लाख 85 हजार दिखाई है. उनके पति की इनकम 3 लाख 44 हजार दिखाई गई है. 

कितना सोना-चांदी

चुनावी शपथ पत्र में विनेश ने बताया है कि उनके पास 35 ग्राम गोल्ड है, जिसका बाजार मूल्य करीब 2 लाख 24 हजार रुपये है. उनके पास 50 ग्राम चांदी है, जिसकी कीमत साढ़े चार हजार रुपये के करीब है.

गाड़ियां कितनी

विनेश फोगाट के पास तीन फोर व्हीलर हैं, जिसमें 35 लाख की वॉल्वो XC 60, 12 लाख की हुंडई क्रेटा, 17 लाख की इनोवा और एक स्कूटी है. उनके पति के पास 19 लाख की महिंद्र स्कॉर्पियो है. 

अचल संपत्ति

सोनीपत के खरखौदा में उनके नाम पर प्लॉट है, जिसको मिलाकर उनकी अचल संपत्ति की कीमत करीब 2 करोड़ रुपये की है. 

कर्ज कितना 

विनेश ने चुनावी हलफनामे में कार लोन का भी जिक्र किया है. इसके मुताबिक विनेश ने इनोवा कार ली है और उसके लिए 13 लाख रुपये का लोन लिया है.

Advertisement

यह भी पढ़ें -

कौन हैं कविता दलाल? जिन्हें AAP ने जुलाना सीट से विनेश फोगाट के सामने मैदान में उतारा

हरियाणा : विनेश फोगाट ने बृजभूषण के आरोप किए खारिज, NDTV को बताए अपने चुनाव प्रचार के मुद्दे

Featured Video Of The Day
Lebanon Pager Blasts के पीछे Israel का हाथ, अमेरिकी अधिकारी के हवाले से Report