हरियाणा चुनाव के बीच कांग्रेस प्रत्याशी को झटका, हाईकोर्ट ने धर्म सिंह छौक्कर की गिरफ्तारी का दिया आदेश

कांग्रेस के प्रत्याशी धर्म सिंह छौक्कर और उनके बेटों पर धोखाधड़ी और जालसाजी से संबंधित कई आपराधिक मामले दर्ज हैं. आरोप है कि गैर जमानती वारंट के बावजूद विधानसभा चुनाव लड़ रहे छौक्कर खुलेआम प्रचार रहे हैं.

Advertisement
Read Time: 2 mins

हरियाणा विधानसभा चुनाव के बीच कांग्रेस के प्रत्याशी धर्म सिंह छौक्कर को बड़ा झटका लगा है. पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट ने समालखा से प्रत्याशी धर्म सिंह छौक्कर की गिरफ्तारी के आदेश दिए हैं. हाईकोर्ट ने धर्म सिंह छौक्कर के खिलाफ सुनवाई के दौरान कहा कि या तो कल तक वह खुद ही सरेंडर करें नहीं तो गिरफ्तारी होगी. दरअसल कांग्रेसी नेता एवं विधायक धर्म सिंह छौक्कर के गैर जमानती वारंट जारी होने पर भी कार्रवाई नहीं हुई है. आरोप है कि गैर जमानती वारंट के बावजूद विधानसभा चुनाव लड़ रहे छौक्कर खुलेआम प्रचार रहे हैं.

यह मामला पानीपत के समालखा से खुद को सामाजिक कार्यकर्ता बताने वाले वीरेंद्र सिंह की तरफ से दायर याचिका के चलते हाई कोर्ट के समक्ष पहुंचा. जिस पर हाईकोर्ट के आदेश पर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) और हरियाणा सरकार को आज कोर्ट में जवाब देना था. जिसके बाद पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट ने समालखा से प्रत्याशी धर्म सिंह छौक्कर की गिरफ्तारी के दिए आदेश. बता दें कि छौक्कर और उनके बेटों पर धोखाधड़ी और जालसाजी से संबंधित कई आपराधिक मामले दर्ज हैं.

हरियाणा में पांच अक्टूबर को मतदान होगा, जबकि मतों की गिनती आठ अक्टूबर को होगी.

Featured Video Of The Day
CM Bhajan Lal Sharma ने NDTV से कहा- राजस्थान की अर्थव्यवस्था को दोगुना करेगा Rising Rajasthan