हरियाणा : शिक्षा मंत्री ने कहा- सीबीएसई पाठ्यक्रम से आठवीं की बोर्ड परीक्षाओं पर होगा पुनर्विचार

हरियाणा के शिक्षा मंत्री कंवरपाल ने कहा, इस वर्ष बोर्ड परीक्षा न लेने संबंधी अभिभावकों की मांग पर होगा सहानुभूतिपूर्वक विचार-विमर्श

Advertisement
Read Time: 5 mins
हरियाणा के शिक्षा मंत्री कंवरपाल (फाइल फोटो).
चंडीगढ़:

हरियाणा के शिक्षा मंत्री कंवरपाल ने कहा कि सीबीएसई से संबद्ध स्कूलों में आठवीं कक्षा की बोर्ड परीक्षाओं के आयोजन के संदर्भ में मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में होने वाली बैठक में पुनर्विचार किया जाएगा. शिक्षा मंत्री कंवरपाल ने यह जानकारी आज यमुनानगर में छात्रों के अभिभावकों को दी. अभिभावक सीबीएसई पाठ्यक्रम से आठवीं कक्षा में पढ़ रहे विद्यार्थियों की बोर्ड परीक्षा इस वर्ष न लेने संबंधी मांग को लेकर उनसे मिलने पहुंचे थे. 

शिक्षा मंत्री ने कहा कि इस विषय में विभिन्न हित धारकों से चंडीगढ़ में 25 फरवरी को मुख्यमंत्री, वरिष्ठ अधिकारियों व विभिन्न प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन के प्रतिनिधिमंडल की बैठक होगी. इस बैठक में उनकी मांग पर सहानुभूतिपूर्वक विचार-विमर्श किया जाएगा.

Advertisement

अभिभावकों ने शिक्षा मंत्री कंवरपाल के समक्ष मांग रखते हुए तर्क दिया कि इस वर्ष सीबीएसई के हर स्कूल का पाठ्यक्रम अलग-अलग है. हर स्कूल में एनसीईआरटी की पुस्तकें नहीं लगी हुई हैं, बल्कि प्राइवेट पब्लिकेशन का पाठयक्रम लगा हुआ है. ऐसे में अगर बोर्ड पेपर लेता है तो यह सभी बच्चों के लिए संभव नहीं होगा कि वह उसकी ढंग से तैयारी कर पाएं. 

Featured Video Of The Day
Donald Trump और Joe Biden के बीच 90 Minute की बहस, कौन मारेगा बाज़ी? Presidential Election | America
Topics mentioned in this article