हरियाणा विधानसभा चुनाव: AAP ने जारी की 9 उम्‍मीदवारों की दूसरी लिस्‍ट

हरियाणा में होने वाले विधानसभा चुनाव (Haryana Assembly Election AAP List) के लिए आम आदमी पार्टी की दूसरी लिस्ट भी आ गई है. इस सूची में किन उम्मीदवारों को जगह दी गई है, यहां देखें.

Advertisement
Read Time: 2 mins
H

हरियाणा में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी ने आज अपनी दूसरी लिस्ट (Haryana AAP Candidate Second List) जारी कर दी है. दूसरी लिस्ट में पार्टी ने 9 उम्मीदवारों के नाम घोषित किए हैं. पार्टी सढौरा से रीता बामनिया, थानेसर से कृष्ण बजाज, इंद्री से हवा सिंह, रतिया से मुख्तियार सिंह बाजीगर, आदमपुर से एडवोकेट भूपेंद्र बेनीवाल, बरवाला से प्रोफेसर छत्रपाल सिंह, बावल से जवाहरलाल, फरीदाबाद से प्रवेश मेहता, तिगांव से अबाश चंदेला को चुनावी मैदान में उतारने जा रही है. 

पहली लिस्ट में 20, दूसरी में 9 उम्मीदवारों के नाम

आम आदमी पार्टी ने इससे पहले 20 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की थी. जिसमें अनुराग ढांढा कलायत से, विकास नेहरा महम से, बिजेंद्र हुडा रोहतक से उम्मीदवार बनाए गए थे. अब दूसरी लिस्ट भी आ गई है, जिसमें 9 नाम हैं. 

AAP अकेले लड़ेगी विधानसभा चुनाव

बता दें कि हरियाणा में आम आदमी पार्टी अकेले चुनाव लड़ने जा रही थी. पहले कयास लगाए जा रहे थे कि वह कांग्रेस संग गठबंधन में चुनाव लड़ेगी, लेकिन दोनों के बीच इस पर सहमति नहीं बन सकी. जिसके बाद पार्टी ने अकेले चुनावी मैदान में उतरने का फैसला लेते हुए अपनी पहली लिस्ट जारी कर दी थी. 

AAP-कांग्रेस में गठबंधन पर नहीं बनी सहमति

हरियाणा में आप-कांग्रेस के बीच गठबंधन पर सहमति नहीं बन सकी. पार्टी अब अकेले ही जीत के लिए पूरा दम लगा रही है. बीजेपी, कांग्रेस या आम आदमी पार्टी, हर दल हरियाणा चुनाव के लिए तैयार है. बीजेपी और कांग्रेस की पहली लिस्ट भी आ चुकी है. AAP भी इस मामले में पीछे नहीं है. बता दें कि हरियाणा की 90 सीटों पर 5 अक्तूबर को चुनाव होने हैं और 8 अक्तूबर को वोटों की गिनती होगी. 

ये भी पढ़ें-हरियाणा में कांग्रेस के साथ नहीं आया 'झाड़ू', AAP ने 20 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट की जारी

Advertisement
Featured Video Of The Day
Lebanon Pager Blast: पहले पेजर फिर वॉकी टॉकी, क्या हमलों के पीछे Israel की खुफिया Agency Mossad?