कट्टरपंथी अलगाववादी अमृतपाल सिंह का सहयोगी हिरासत में, दिल्ली में पकड़ा गया

पंजाब पुलिस ने दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की मदद से अमृतपाल के सहयोगी को बीके दत्त कॉलोनी से गिरफ्तार किया

विज्ञापन
Read Time: 10 mins
अलगाववादी खालिस्तानी नेता अमृतपाल सिंह सात दिन से फरार है.
नई दिल्ली:

दिल्ली के जोरबाग क्षेत्र की बीके दत्त कॉलोनी से अमृतपाल से सम्बंध रखने वाले एक शख्स को पंजाब पुलिस ने बीती रात में हिरासत में लिया है. उसको दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की मदद से पंजाब पुलिस ने हिरासत में लिया. पंजाब पुलिस उस शख्स को अपने साथ लेकर चली गई है. हिरासत में लिया गया शख्स अमृतपाल का सहयोगी है. तीन दिन पहले भी एक व्यक्ति को तिलक विहार से हिरासत में लिया गया था.

कट्टरपंथी सिख उपदेशक अमृतपाल सिंह की तलाश जारी है. वह सात दिन पहले फरार हुआ था. सूत्रों के अनुसार अमृतपाल सिंह की आखिरी लोकेशन हरियाणा में पाई गई. आशंका है कि वह हरियाणा से दिल्ली जा सकता है. पुलिस ने राष्ट्रीय राजधानी में निगरानी बढ़ा दी है. 

गुरुवार को सामने आए सीसीटीवी फुटेज में अमृतपाल सिंह को हरियाणा के शाहाबाद में एक महिला के घर से निकलते हुए देखा गया. महिला ने उसे आश्रय दिया था. वीडियो क्लिप में भगोड़ा अमृतपाल सफेद शर्ट, गहरे नीले रंग की जींस पहने और अपना चेहरा छिपाने के लिए छाता लिए हुए दिखाई दिया. 

पंजाब पुलिस ने कल कहा था कि तलाशी अभियान के दौरान बरामद संवेदनशील सामग्री से संकेत मिलता है कि अमृतपाल सिंह और उनके सहयोगी 'राष्ट्र-विरोधी' गतिविधियों में शामिल थे.

समाचार एजेंसी पीटीआई के अनुसार, पंजाब के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, "जैसे ही हमें पता चला कि वह पंजाब से भाग गया है, हमने तुरंत अन्य राज्यों को सतर्क कर दिया."

पुलिस ने शनिवार को अमृतपाल सिंह को गिरफ्तार करने के लिए बड़े पैमाने पर अभियान चलाया था. इसके कुछ हफ्तों पहले उसके समर्थकों ने अपने एक सहयोगी की रिहाई के लिए तलवारें और बंदूकें लेकर पुलिस थाने में तोड़-फोड़ की थी.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Karwa Chauth 2024: करवा चौथ पर कब से कब तक रहेगा भद्रा का साया, जानें पूजा करने का सही समय
Topics mentioned in this article