'न्याय में देरी...', डॉक्टर रेप-हत्या मामले में हरभजन सिंह ने बंगाल सरकार को लिखी खुली चिट्ठी

हरभजन सिंह ने कहा कि कोलकाता बलात्कार और हत्या मामले में न्याय में देरी पर गहरी पीड़ा हुई. इस घटना ने हम सभी की अंतरात्मा को झकझोर दिया है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

पूर्व क्रिकेटर और आम आदमी पार्टी (APP) के राज्यसभा सांसद हरभजन सिंह ने कोलकाता में डॉक्टर के साथ रेप और हत्या मामले में पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सी वी आनंद बोस और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को पत्र लिखा है. उन्होंने इस घटना में शामिल दोषियों के खिलाफ 'त्वरित और निर्णायक कार्रवाई' करने का आग्रह किया है.

हरभजन सिंह ने कहा, "कोलकाता बलात्कार और हत्या मामले में न्याय में देरी पर गहरी पीड़ा हुई. इस घटना ने हम सभी की अंतरात्मा को झकझोर दिया है. मैंने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और बंगाल के राज्यपाल को एक मार्मिक पत्र लिखकर तीव्र और निर्णायक कार्रवाई करने का आग्रह किया है."

उन्होंने कहा कि महिलाओं की सुरक्षा और सम्मान से कोई समझौता नहीं किया जा सकता. इस जघन्य अपराध के दोषियों को कानून का सामना करना होगा और सजा ऐसी होनी चाहिए जो सबक सिखाने वाली हो.

आप सांसद ने पत्र में कहा, "केवल तभी हम अपनी व्यवस्था में विश्वास बहाल करा सकते हैं और ये सुनिश्चित कर सकते हैं कि ऐसी त्रासदी फिर कभी न हो और हम ऐसा समाज बना सकें जहां हर महिला सुरक्षित महसूस करे. हमें खुद से पूछना चाहिए. अगर अभी नहीं, तो कब? मुझे लगता है कि कार्रवाई का समय अब ​​है."

पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने पत्र की एक प्रति भी साझा की, जिसे उन्होंने पश्चिम बंगाल सरकार, सीबीआई और भारत के नागरिकों को लिखा है.

उन्होंने पत्र में लिखा, "मैं मृतका के लिए न्याय की मांग करता हूं. मैं एक सुरक्षित समाज की मांग करता हूं. मैं सकारात्मक बदलाव की मांग करता हूं और मैं न्याय के लिए चिकित्सकों की लड़ाई में उनके साथ हूं."

सिंह ने पत्र में लिखा, "मैं पश्चिम बंगाल सरकार और जांच एजेंसी सीबीआई से आग्रह करता हूं कि वह इस घृणित कृत्य के दोषियों को शीघ्र न्याय के दायरे में लाने के लिए तत्काल और निर्णायक कार्रवाई करे."

Advertisement
उन्होंने लिखा, "केवल पश्चिम बंगाल सरकार ही क्यों? देश के विभिन्न हिस्सों से ऐसी घटनाएं सामने आती रहती हैं लेकिन समाचारपत्रों और टीवी कार्यक्रमों में बस यह खबर बन जाती है."

परास्नातक प्रशिक्षु चिकित्सक का शव नौ अगस्त को आर जी कर अस्पताल के संगोष्ठी कक्ष में मिला था.

Featured Video Of The Day
Lebanon Pager Attack: Mobile के जमाने में Hezbollah क्यों कर रहा पेजर का इस्तेमाल ? | Lebanon News
Topics mentioned in this article