गुवाहाटी में बाढ़ में लापता 8 साल के बच्चे का मिला शव, तीन दिनों से चलाया जा रहा था सर्च ऑपरेशन

शव की पहचान उसके माता-पिता ने गौहाटी मेडिकल कॉलेज और अस्पताल (जीएमसीएच) में की.

Advertisement
Read Time: 3 mins
नई दिल्ली:

असम में रविवार को भी बाढ़ की स्थिति गंभीर बनी रही और करीब 24 लाख लोग इस प्राकृतिक आपदा से प्रभावित हुए हैं. इस बीच बचाव दल ने लापता बच्चे अभिनाष की लाश को बरामद कर लिया है. भारी बारिश के बीच आठ साल का अभिनाष अपने पिता के स्कूटर से फिसलकर नाले में गिर गया था और पानी के तेज बहाव के साथ बह गया. इस घटना के बाद से ही प्रशासन अभिनाष को ढूंढ़ने के लिए लगातार सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा था. 

शव की पहचान उसके माता-पिता ने गौहाटी मेडिकल कॉलेज और अस्पताल (जीएमसीएच) में की, जहां रविवार को शव को बरामद करने के बाद उसे ले जाया गया.  एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि बचाव एजेंसियों ने पहाड़ी ज्योतिनगर से 4 किमी से अधिक नीचे राजगढ़ क्षेत्र में शव बरामद किया, जहां लड़का नाले में गिर गया था. 

माता-पिता ने किया शव का सत्यापन
माता-पिता ने शुरू में उनके साथ साझा की गई तस्वीरों के आधार पर शव की पहचान की और बाद में जीएमसीएच मुर्दाघर में जाकर उसका सत्यापन किया. अभिनाश सरकार गुरुवार शाम अपने पिता के स्कूटर से फिसलकर खुले नाले में गिर गया था. एनडीआरएफ और एसडीआरएफ सहित कई एजेंसियों ने विभिन्न मशीनरी और खोजी कुत्तों को काम पर लगाते हुए बच्चे के लिए तलाशी अभियान चलायी थी. 

अभिनाश के पिता ने भी पिछले तीन दिनों से हाथ में छड़ी लेकर नाली, कीचड़ और कचरे से गुजरते हुए खुद ही तलाशी अभियान चलाया था.  मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने शनिवार को खोज स्थल का दौरा किया था और लापता लड़के को खोजने के लिए सभी उपायों का आश्वासन देते हुए परिवार को सांत्वना दी थी. सीएम ने बच्चे की मृत्यु पर शोक व्यक्त किया है. 

Advertisement

मां के नहीं रुक रहे आंसू
आपको बता दें कि अभिनाष के पिता घटना वाले दिन से लेकर शव बरामद होने तक घर नहीं गए. वो लगातार हाफ पैंट और टी-शर्ट में अपने बेटे की तलाश कर रहे थे. और रात होते ही किसी दुकान के आगे सोकर फिर सुबह से बेटे की तलाश में जुट जाते थे. वो मलबे को हर एक हिस्से को उठा-उठाकर देखने की कोशिश में जुटे थे, ताकि वो कैसे भी करके अपने लाडले को ढूंढ़ सकें. उधर, अभिनाष की मां पर दुखों का ऐसा पहाड़ टूटा है कि वो समझ नहीं पा रही है कि आखिर वो अब क्या करे. उनके आंसू रुकने का नाम नहीं ले रहे. 

Advertisement

ये भी पढ़ें-:

असम में बाढ़ से स्थिति अब भी गंभीर, 58 लोगों की गई जान

Featured Video Of The Day
Assembly Elections 2024 Exit Poll: हरियाणा में BJP का सत्ता से 'एग्जिट', Congress की वापसी
Topics mentioned in this article