'नॉनवेज से कोई हमें कोई दिक्कत नहीं' : खाने के ठेले हटाने की मांग के बीच बोले गुजरात CM

मुख्यमंत्री का यह बयान स्थानीय भाजपा नेताओं द्वारा गुजरात के अलग-अलग शहरों में सड़कों से नॉनवेज खाने की गाड़ियां हटाने की मांग के मद्देनजर आया है.

Advertisement
Read Time: 5 mins
अहमदाबाद:

गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने सोमवार को कहा कि राज्य सरकार को लोगों की अलग-अलग खान-पान की आदतों से कोई समस्या नहीं है. उनका यह बयान अलग-अलग शहरों में सड़कों से नॉनवेज के ठेले हटाए जाने की मांग के बीच आया है. हालांकि, पटेल ने कहा, 'अस्वच्छ' भोजन बेचने वाले या शहर की सड़कों पर यातायात में बाधा डालने वाले ठेलों वालों पर कार्रवाई की जा सकती है. 

आणंद जिले के बंधनी गांव में भाजपा के एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पटेल ने कहा, 'कुछ लोग वेज खाना खाते हैं, कुछ लोग नॉनवेज खाना खाते हैं, भाजपा सरकार को इससे कोई समस्या नहीं है. सड़क से विशेष ठेले हटाने की मांग की गई है. हमारी एकमात्र चिंता यह है कि ठेलों पर बेचे जाने वाला खाना साफ-सुथरा होना चाहिए.'

मुख्यमंत्री ने कहा कि यदि सड़क यातायात में दिक्कत होती है तो खाने के ठेले हटाने का फैसला स्थानीय निकाय करें. उन्होंने कहा, 'स्थानीय नगर निगम या नगर पालिकाएं खाने के ठेले हटाने का फैसला लेती हैं. अगर सड़कों पर ट्रैफिक में दिक्कत होती है तो वे ऐसा कर सकती हैं.'

मुख्यमंत्री का यह बयान स्थानीय भाजपा नेताओं द्वारा गुजरात के अलग-अलग शहरों में सड़कों से नॉनवेज खाने की गाड़ियां हटाने की मांग के मद्देनजर आया है.

अहमदाबाद में, भाजपा शासित नगर निगम ने सार्वजनिक सड़कों, स्कूलों और धार्मिक स्थलों से 100 मीटर की दूरी पर चलने वाले नॉनवेज खाने के स्टालों को हटाने का फैसला किया है. सार्वजनिक जगहों से नॉनवेज खाने की गाड़ियां हटाने की मांग वडोदरा, राजकोट और द्वारका जैसे शहरों से भी हो रही है.

Featured Video Of The Day
Exit Poll Results 2024: Jammu Kashmir में Congress-NC को सबसे ज्यादा Seats | Assembly Elections
Topics mentioned in this article