अब सड़क पर दौड़ेंगी बाइक टैक्सियां, शुरू होगा 'कैब प्लेटफार्म'

सरकार बड़े पैमाने पर बाइक टैक्सी सेवा लागू करवाने की योजना बना रही है और वह एक ऐसा ऐप पेश करने की तैयारी में जुटी है जिसमें यह नया एवं सस्ता परिवहन तरीका भी शामिल होगा.

अब सड़क पर दौड़ेंगी बाइक टैक्सियां, शुरू होगा 'कैब प्लेटफार्म'

बाइक टैक्सियों से बड़े पैमाने पर नौजवानों को रोजगार भी मिलेगा

खास बातें

  • ट्रैफिक की समस्या ने निजात दिलाएगी बाइक टैक्सी
  • फिलहाल निजी कंपनियां चला रही हैं बाइक टैक्सी
  • भारत में है करीब 22 लाख ड्राइवरों की कमी
नई दिल्ली:

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा है कि सरकार बड़े पैमाने पर बाइक टैक्सी सेवा लागू करवाने की योजना बना रही है और वह एक ऐसा ऐप पेश करने की तैयारी में जुटी है जिसमें यह नया एवं सस्ता परिवहन तरीका भी शामिल होगा.

सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी को विश्वास है कि बाइक टैक्सियां न केवल महानगरों में भीड़भाड़ वाले मार्गों पर अपने गंतव्य तक पहुंचने का हल प्रदान करेंगी बल्कि इससे सुदूर ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों को सस्ता परिवहन उपलब्ध करा सकते हैं. बाइक टैक्सियां देश के कुछ स्थानों पर शुरु की गयी हैं. यह ज्यादातर निजी कंपनियों की पहल है.

यह भी पढ़ें:
ओला ने बेंगलुरू में शुरू की बाइक टैक्सी सेवा

उबर ने गुड़गांव में 'बाइक शेयरिंग' सर्विस उबर मोटो की लॉन्च

गडकरी ने कहा कि वे बाइकों को टैक्सियों के रूप में पेश करने का मार्ग सुगम बनाने की योजना में जुटे हैं. हम एक कैब प्लेटफार्म शुरु करने जा रहे हैं जहां यात्री परिवहन का कोई भी तरीका चुन सकता है और उसमें बाइक टैक्सी भी शामिल होंगी. उन्होंने कहा कि विशेषज्ञ पहले ही इस संबंध में प्रजेंटेशन पेश कर चुके हैं और नीति नियोजक इसके ब्योरे और तौर-तरीकों पर जुटे हैं.

VIDEO:ट्रैफिक से हैं परेशान? राहत दिलाएंगी ये मोटरसाइकिलें उन्होंने कहा कि रोजगार की कमी हमारे देश में एक बड़ी समस्या है. हमारी सरकार की प्राथमिकता रोजगार प्रदान करना है. आज, भारत में 22 लाख ड्राइवरों की कमी है. गडकरी ने कहा कि बाइक बतौर टैक्सियां न केवल सस्ती यात्रा प्रदान कर सकती हैं बल्कि लाखों युवकों को रोजगार प्रदान कर सकती हैं.

(इनपुट भाषा से)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com