राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता खत्म कर सरकार उन्हें डराने की कोशिश कर रही है: भूपेश बघेल

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) ने कांग्रेस सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की लोकसभा सदस्यता होने पर कहा कि सरकार ये कदन उठाकर राहुल गांधी(Rahul Gandhi) को डराने का कोशिशकर रही है.

विज्ञापन
Read Time: 10 mins
छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता जाने पर यह बात कही.
रायपुर:

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) ने कांग्रेस सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की लोकसभा सदस्यता खत्म करके राहुल गांधी को डराने का कोशिश की जा रही है, लकिन राहुल गाधी इससे डरने वाले नहीं हैं. गुरुवार को सूरत की एक अदालत ने राहुल गांधी को मानहानि के मामले में दोषी पाया था और दो साल की सजा सुनाई थी. वहीं शुक्रवार को उनकी लोकसभा सांसद की सदस्यता से अयोग्य घोषित कर दिया गया. 

रायपुर में न्यूज एजेंसी एएनआई से बात करते हुए बघेल ने कहा, "देश में निरंकुशता और आपातकाल की स्थिति है.  आज कोई भी सरकार के खिलाफ और देश के हित में नहीं बोल सकता. बोलने वाले हर आदमी की आवाज को दबाने की कोशिश का जा रही है. बघेल ने किसी का नाम लिए बगैर कहा कि तानाशाह तब डरता है जब लोग उससे डरना बंद कर देते हैं. छत्तीसगढ़ के सीएम ने आरोप लगाया, "सत्तारूढ़ दल के सदस्य लोकसभा को सुचारू रूप से नहीं चलने दे रहे हैं, क्योंकि  संसद में ये लोगो अडानी पर चर्चा से भाग रहे हैं. 

राहुल गांधी की सदस्यता रद्द करने की जल्दबाजी
बघेल ने कहा कि इस कदम का मकसद गांधी को डराना है लेकिन सारी कोशिशें बेकार हो जाती हैं. बघेल ने कहा, "इंदिरा गांधी को भी डराने की कोशिश की जा रही थी, लेकिन नहीं हो सका. कांग्रेस पार्टी और उसके नेता राहुल गांधी लोगों की आवाज और भारत की समस्याओं को उठाते रहेंगे." बघेल ने आगे कहा कि राहुल गांधी ने महंगाई,  बेरोजगारी,  नफरत और अन्य मुद्दों के खिलाफ पैदल मार्च (भारत जोड़ो यात्रा) निकाला था. इसलिए डर के मारे ऐसे फैसले लिए जा रहे हैं. उन्होंने कहा,  ''भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रहे रमन सिंह ने मुझे छोटा आदमी,  चूहा,  बिल्ली,  कुत्ता कहा और मेरे लिए अन्य विशेषणों का भी इस्तेमाल किया. 
 

Advertisement

यह भी पढ़ें-

Featured Video Of The Day
वो करें तो बोलने की आजादी, हम करें तो गुनाह: Canada पर बोले S Jaishankar
Topics mentioned in this article