किसानों को होली का उपहार, PM किसान सम्मान निधि की 13वीं किश्त 27 फरवरी को प्रधानमंत्री करेंगे जारी

होली से पहले सरकार की तरफ से किसानों को गिफ्ट देने की तैयारी है. पीएम किसान सम्मान निधि की 13वीं किश्त प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार 27 फरवरी को जारी करेंगे.

Advertisement
Read Time: 5 mins
नई दिल्ली:

होली से पहले सरकार की तरफ से किसानों को गिफ्ट देने की तैयारी है. पीएम किसान सम्मान निधि की 13वीं किश्त प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार 27 फरवरी को जारी करेंगे. देश भर के करोड़ों किसानों को इसके तहत उनके खाते में 2 हजार रुपये दिए जाएंगे. कर्नाटक के बेलगावी में यह कार्यक्रम आयोजित होना है.  प्रधानमंत्री सुबह पौने बारह बजे शिवमोग्गा एयरपोर्ट टर्मिनल बिल्डिंग का निरीक्षण करेंगे.

पीएम की उड़ान उतरने के साथ ही इस एयरपोर्ट का उद्घाटन भी होगा. नरेंद्र मोदी दोपहर बारह बजे विभिन्न विकास परियोजनाओं का शिलान्यास एवं उद्घाटन करेंगे. गौरतलब है कि शिवमोग्गा कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी के दिग्गज नेता बी एस येदियुरप्पा का गढ़ रहा है.येदियुरप्पा जिले के शिकारीपुरा विधानसभा क्षेत्र से विधायक हैं, जबकि उनके बड़े बेटे बी वाई  राघवेंद्र शिवमोग्गा संसदीय क्षेत्र से सांसद हैं.

बताते चलें कि इस हवाई अड्डे का नाम येदियुरप्पा के ही नाम पर रखने की योजना थी लेकिन उन्होंने कहा था कि उनके बजाए जिले के किसी अन्य महत्वपूर्ण व्यक्ति के नाम पर रखा जाए. साथ ही उन्होंने घोषणा की है कि वे अब विधानसभा का चुनाव नहीं लड़ेंगे और बीजेपी को विजय दिलाने के लिए काम करेंगे. सवा तीन बजे पीएम मोदी बेलगावी जाएंगे. वहां विभिन्न विकास परियोजनाओं का शिलान्यास एवं उद्घाटन करेंगे.

ये भी पढ़ें- 

 

Featured Video Of The Day
Paris Olympics 2024 में जा रहे भारतीय एथलीटों का मनोबल बढ़ाने के लिए कैंपेन, एक थीम सॉन्ग लॉन्च
Topics mentioned in this article