'यह ऑपरेशन कीचड़ है' : गोवा में कांग्रेस को झटका, 11 में से 8 विधायक हुए BJP में शामिल

गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री दिगंबर कामत समेत कांग्रेस के आठ विधायक बुधवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो गए, जिसे विपक्षी दल के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है.  

Advertisement
Read Time: 14 mins
नई दिल्ली:

गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री दिगंबर कामत समेत कांग्रेस के आठ विधायक बुधवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो गए, जिसे विपक्षी दल के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है.  इसके साथ ही 40 सदस्यीय गोवा विधानसभा में कांग्रेस के सदस्यों की संख्या घटकर तीन रह गई है. वहीं, इस घटना के बाद कांग्रेस ने भाजपा पर निशाना साधा है. कांग्रेस नेता पवन खेरा ने आरोप लगाया कि भाजपा सिर्फ तोड़ना जानती है. 

पवन खेरा ने ट्वीट किया, 'आज भाजपा ने फिर साबित कर दिया कि वह सिर्फ़ तोड़ना जानती है. हमारी भारत जोड़ो यात्रा से बौखलाई भाजपा ने गोवा में ऑपरेशन कीचड़ को अंजाम दिया. भारत देख रहा है. वो तोड़ेंगे; हम जोड़ेंगे'

आठ विधायक मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत और भाजपा की राज्य इकाई के अध्यक्ष सदानंद शेत तानवड़े की मौजूदगी में भाजपा में शामिल हुए. भाजपा ने इस साल मार्च में हुए विधानसभा चुनाव में जीत हासिल कर अपनी सत्ता बरकरार रखी थी. 

वहीं कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने भी आरोप लगाया है कि भारत जोड़ो यात्रा की अपार सफलता के कारण गोवा में भाजपा के ऑपरेशन किचड़ को तेजी से अंजाम दिया गया है. बीजेपी परेशान है. 
 

Advertisement

वहीं, आम आदमी पार्टी के नेता राघव चड्ढा ने कहा है कि ऑपरेशन लोटस दिल्ली और पंजाब में फेल हो गया, लेकिन गोवा में सफल हो गया. क्योंकि जब आप कांग्रेस के लिए वोट करते हैं तो आप भविष्य का बीजेपी विधायक चुनते हैं. कांग्रेस समाप्त हो गई है. 

Advertisement

भाजपा के पहले 20 विधायक थे. अब कांग्रेस विधायकों की संख्या 11 से गिरकर तीन रह गई है. 

Featured Video Of The Day
Haryana Elections 2024: 'बापू भी दावेदार और बेटा भी' हरियाणा में PM का कांग्रेस पर बड़ा हमला
Topics mentioned in this article