'गोवा चुनाव में मनोहर पर्रिकर के बेटे का करें समर्थन', शिवसेना MP संजय राउत की गैर-BJP दलों से अपील

उत्पल पर्रिकर इस संकेत से परेशान हैं कि बीजेपी की योजना पणजी से पूर्व मंत्री अतानासियो 'बाबुश' मोन्सेरात को चुनाव मैदान में उतारने की है.

Advertisement
Read Time: 19 mins
पणजी:

गोवा विधानसभा चुनाव (Goa Assembly Election 2022) में पूर्व मुख्यमंत्री और दिवंगत बीजेपी नेता मनोहर पर्रिकर के बेटे उत्पल पर्रिकर (Utpal Parrikar) बीजेपी से टिकट नहीं मिलता देख पणजी (Panji Assembly Seat) से निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर मैदान में उतरने की तैयारी कर रहे हैं. इस बीच, शिवसेना सांसद संजय राउत (Sanjay Raut) ने आज सभी गैर-बीजेपी दलों से उत्पल पर्रिकर का समर्थन करने की अपील की है. उन्होंने इसे बीजेपी के दिग्गज नेता को "सच्ची श्रद्धांजलि" करार दिया.
   
कथित तौर पर उत्पल पर्रिकर इस संकेत से परेशान हैं कि बीजेपी की योजना पणजी से पूर्व मंत्री अतानासियो 'बाबुश' मोन्सेरात को चुनाव मैदान में उतारने की है. इस सीट पर 25 सालों तक मनोहर पर्रिकर का कब्जा रहा. मनोहर पर्रिकर के बेटे उत्पल ने निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ने की बात कही है.

संजय राउत ने आज सुबह ट्वीट में कहा, "अगर उत्पल पर्रिकर पणजी सीट से निर्दलीय चुनाव लड़ते हैं तो मैं प्रस्ताव करता हूं कि आम आदमी पार्टी, कांग्रेस, तृणमूल कांग्रेस और गोवा फॉरवर्ड पार्टी समेत सभी गैर-बीजेपी दलों को उनकी उम्मीदवारी का समर्थन करना चाहिए और उनके खिलाफ उम्मीदवार नहीं उतारना चाहिए. यह मनोहरभाई को सच्ची श्रद्धांजलि होगी!."

उत्पल पर्रिकर की उम्मीदवारी को लेकर संजय राउत का ट्वीट

BJP के वरिष्ठ नेता देवेंद्र फडणवीस द्वारा चुनाव का टिकट दिये जाने में नजरअंदाज किए जाने के बाद उत्पल पर्रिकर ने बृहस्पतिवार को भाजपा से सवाल किया कि पार्टी ईमानदारी और चरित्र में विश्वास करती है या नहीं? फडणवीस ने बुधवार को कहा था कि पार्टी चुनाव के लिए किसी को सिर्फ इसलिए टिकट नहीं दे सकती क्योंकि वह एक नेता का बेटा है. उनकी टिप्पणी को उत्पल पर्रिकर के संदर्भ में देखा गया था. 

Advertisement

समाचार एजेंसी पीटीआई-भाषा के मुताबिक, उत्पल पर्रिकर ने कहा, ''मैं पार्टी का एक छोटा सा कार्यकर्ता हूं और देवेंद्र फडणवीस जैसे वरिष्ठ नेता ने जो कहा है उस पर टिप्पणी नहीं कर सकता. लेकिन, अगर मैं सिर्फ इसलिए टिकट मांगना चाहता हूं कि मैं (दिवंगत) मनोहर पर्रिकर का बेटा हूं, तो मैंने आखिरी बार (पर्रिकर के निधन के बाद उपचुनाव के दौरान) इसकी मांग की होगी.'' 

Advertisement

मनोहर पर्रिकर का 17 मई 2019 को निधन हो गया था. पर्रिकर देश के रक्षा मंत्री के साथ ही गोवा के मुख्‍यमंत्री भी रहे. पणजी विधानसभा सीट का मनोहर पर्रिकर ने चार बार प्रतिनिधित्‍व किया था. गोवा में विधानसभा चुनाव के लिए 14 फरवरी को वोटिंग होनी है. 

Advertisement

Featured Video Of The Day
Swachh Bharat, Swachh Vidyalaya: एक पहल जिसका उद्देश्य गरिमा, सुरक्षा और स्वच्छता लाना है