गोवा में क्या सावंत बचा पाएंगे सत्ता? चुनाव के नतीजों से इन वरिष्ठ नेताओं का भविष्य होगा तय

Goa Election 2022 Results: एक्जिट पोल में गोवा में त्रिशंकु सरकार का जनादेश आने का अनुमान लगाया गया है

Advertisement
Read Time: 10 mins
गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत (फाइल फोटो).
नई दिल्ली:

Goa Assembly Election Results: गोवा में विधानसभा की 40 सीटें हैं. इनमें से 15 सीटें ऐसी हैं जिन पर राज्य के कई दिग्गज नेताओं की प्रतिष्ठा दांव पर लगी है. इनमें से सन्क्वेलिम सीट ऐसी है जिस पर बीजेपी के मौजूदा मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत चुनाव लड़ रहे हैं. मनोहर पर्रिकर के देहावसान के बाद राज्य में बीजेपी की विरासत प्रमोद सावंत के हाथों में सौंपी गई. एक्जिट पोल में राज्य में त्रिशंकु सरकार का जनादेश आने का अनुमान लगाया गया है.   

गोवा में मापुसा सीट पर आम आदमी पार्टी के राहुल म्हांबरे, एल्डोना सीट पर टीएमसी के किरण कंडोलकर, सेंट क्रूज पर आम आदमी पार्टी के अमित पालेकर, वालपोई सीट पर बीजेपी के विश्वजीत प्रताप सिंह राणे, पोडा पर बीजेपी के रवि नाइक, फतोर्दा पर जीएफडब्लूपी के विजयी सरदेसाई, मरगाव पर बीजेपी के मनोहर अजगांवकर, क्यूपेम पर चंद्रकांत कावलेकर, कलंगूट पर कांग्रेस के माइकल लोबो, पणजी पर बीजेपी के बाबुश मॉन्सेरेट, सन्क्वेलिम पर बीजेपी के प्रमोद सावंत, प्रायल पर एमएजी के दीपक धवलीकर, मरगाव पर कांग्रेस के दिगंबर कामत और बेनौलिम पर टीएमसी के चर्चिल अलेमाओ वह नेता हैं जिन की हार-जीत बहुत मायने रखती है.    

गोवा में चुनाव परिणाम अन्य चार राज्यों के साथ 10 मार्च को आएंगे. मतगणना सुबह शुरू होगा और दोपहर तक स्थिति स्पष्ट होने का अनुमान है.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Jagannath Rath Yatra 2024: जगन्नाथ रथ यात्रा आज से शुरू, इस दिन गुंडीचा मंदिर पहुंचेंगे भगवान
Topics mentioned in this article