सीलबंद ड्रिंक में कांच मिलने के बाद अस्पताल में भर्ती हुई बच्ची, मां ने जताई नाराजगी

लड़की की मां जान्हवी सांघवी, एक अंतरराष्ट्रीय इतिहास टीचर है. उन्होंने अपने लिंक्डइन पर इस दिल दहला देने वाली घटना के बारे में शेयर किया. अपनी पोस्ट में उन्होंने लिखा, "27 अप्रैल को मैंने थोराईपक्कम में स्थित फ्रोजन बोतल के आउटलेट से बोबा ड्रिंक खरीदी थी. वैसे तो बोतल सीलबंद थी लेकिन उसमें कांच का टुकड़ा था."

विज्ञापन
Read Time: 3 mins

चेन्नई की एक छोटी बच्ची ने सीलबंद बोबा ड्रिंक की बोतल में कांच के टुकड़े को बर्फ का टुकड़ा समझ कर चबा लिया, जिसके कारण उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया. जानकारी के मुताबिक यह घटना 27 अप्रैल की है जब एक मां ने थोराईपक्कम में स्थित फ्रोजन बोतल के आउटलेट सीलबंद बोबा टी खरीदी थी. 

लड़की की मां जान्हवी सांघवी, एक अंतरराष्ट्रीय इतिहास टीचर है. उन्होंने अपने लिंक्डइन पर इस दिल दहला देने वाली घटना के बारे में शेयर किया. अपनी पोस्ट में उन्होंने लिखा, "27 अप्रैल को मैंने थोराईपक्कम में स्थित फ्रोजन बोतल के आउटलेट से बोबा ड्रिंक खरीदी थी. वैसे तो बोतल सीलबंद थी लेकिन उसमें कांच का टुकड़ा था."

उन्होंने कहा, उनकी बेटी ने गलती से कांच को बर्फ का टुकड़ा समझ कर मुंह में डाल लिया लेकिन उसे जल्द ही एहसास हो गया कि यह कांच है और उसने कांच को मुंह से बाहर निकाल दिया. इसके बाद हम तुरंत उसे अस्पताल लेकर गए, जहां उसकी मेडिकल जांच की गई. 

Advertisement

अपनी पोस्ट में सांघवी ने बताया कि इस घटना के अगले दिन उनकी बेटी को उलटी होने लगी और उसे फिर से अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा. उन्होंने कहा, "मैंने फ्रोजन बोतल से संपर्क किया और उनके मार्किटिंग लीड विपुल चौधरी ने मुझे आश्वासन दिया कि कंपनी इसकी जिम्मेदारी लेती है और अस्पताल का जो भी खर्चा होगा वो कंपनी उठाएगी. इसके बाद मैंने सभी मेडिकल डॉक्यूमेंट जमा भी किए. लेकिन 20 से अधिक दिन हो गए हैं और अभी तक मेरे पास उनकी ओर से कोई जवाब नहीं आया है."

Advertisement

उन्होंने आगे कहा, मेरे कॉल और ईमेल को इग्नोर किया जा रहा है. साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि यह बहुत ही गंभीर मामला है और कंपनी ने इस पर ये जवाब दिया कि, "हम हर महीने 2.5 करोड़ से ज्यादा बोतल मैनुफैक्चर करते हैं और इस तरह के एक मामले से हमारी ब्रांड पर कोई असर नहीं होगा." सांघवी ने ब्रांड की प्रतिक्रिया को लापरवाह और गैरजिम्मेदाराना बताया, खासकर तब जब यह लोगों के स्वास्थ्य और सुरक्षा से जुड़ा हो. उन्होंने कहा कि उन्होंने उपभोक्ता अदालत में शिकायत दर्ज कराई है.

Advertisement

उन्होंने कहा, "यह पोस्ट सिर्फ मेरे परिवार के बारे में नहीं है - यह सभी उपभोक्ताओं के लिए एक चेतावनी है तथा खाद्य एवं पेय उद्योग में सख्त गुणवत्ता नियंत्रण, कॉर्पोरेट जवाबदेही और नैतिक ग्राहक सेवा की अपील है." अब उनकी यह पोस्ट वायरल हो रही है और वो कमेंट्स में कई लोग उनका सपोर्ट कर रहे हैं. 

Advertisement

एक ने कमेंट करते हुए लिखा, "फ्रोजन बोतल यह बेहद शर्मनाक है कि आप इस केस की जिम्मेदारी नहीं ले रहे हैं". वहीं अन्य ने लिखा, "मैं इस ब्रांड को अवॉइड करूंगा और मेरे आसपास के लोगों से भी यही कहूंगा."

Featured Video Of The Day
Operation Sindoor के बीच Pakistan को China की पूरी मदद मिली
Topics mentioned in this article