G20 Summit : विदेशी मेहमानों के लिए मंगाई जा रहीं लग्‍जरी कारें, लाखों में है किराया

दिल्ली में G20 सम्मेलन के लिए 200 टॉप लग्‍जरी कारों को मंगाया जा रहा है, जो विदेशों से आ रहे हमारे मेहमानों की मेहमाननवाजी के लिए होंगी. 

Advertisement
Read Time: 24 mins
नई दिल्‍ली :

भारत G20 सम्‍मेलन (G20 Summit) की मेजबानी के लिए तैयार है. इसकी मेजबानी के लिए कोई कसर नहीं छोड़ी जा रही है. G20 सम्‍मेलन के लिए आने वाले मेहमान खास हैं तो उनके लिए मंगाई जा रही कारें भी बेहद शानदार हैं. मेहमानों के लिए देश में मौजूद टॉप लग्‍जरी कारों को मंगाया गया है. दुनिया भर के राष्ट्राध्यक्षों और बड़े बिजनेस डेलीगेट्स के लिए सबसे ज्‍यादा लग्‍जरी कारों की फ्लीट विदेशों से आ रही है. इंडियन टूरिस्ट एंड ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन के एक्‍जीक्‍यूटिव मेंबर इकबाल सिंह ने बताया कि लग्जरी गाड़ियों की मांग को पूरा करने के लिए दूसरे राज्‍यों की ट्रेवेल कंपनियों से भी संपर्क साधा गया है.

दिल्ली में G20 के समय टॉप लग्‍जरी कारों की डिमांड बढ़ती जा रही है. इनमें मर्सिडीज की मेबैक और जीएलएस की डिमांड सबसे ज्‍यादा है. इन कारों में मेहमानों के लिए सुख सुविधा का पूरा इंतजार किया जाएगा. 

मर्सिडीज की मेबैक कारों को G20 में विदेशी मेहमानों के लिए तैयार किया गया है. इसमें आपके हाथ आगे बढ़ाने से ही कार का दरवाजा खुल जाएगा. साथ ही इस लग्‍जरी कार की सीट पर 10 तरह के मसाज हो सकेंगे और आपके हाथ के इशारे से ही सनरूफ खुल जाएगा. 

Advertisement

वहीं कार में मेहमान के बैठते ही सीट रेकलाइनर सीट में तब्दील हो जाएगी. साथ ही मनोरंजन के लिए साउंड सिस्टम खुद ब खुद बाहर आ जाएगा. 

Advertisement

सुरक्षा मानकों में भी बेहतर 
दिल्ली में G20 के कार्यक्रमों में टॉप लग्‍जरी कारों को मंगाने के पीछे एक कारण सुरक्षा मानक भी हैं. इन कारों के सुरक्षा मानक बेहतर होते हैं, यही कारण है कि इन कारों को मंगाया जा रहा है. 

Advertisement

करीब 200 टॉप लग्‍जरी कारें 
दिल्ली में G20 सम्मेलन के लिए 200 टॉप लग्‍जरी कारों को मंगाया जा रहा है, जो विदेशों से आ रहे हमारे मेहमानों की मेहमाननवाजी के लिए होंगी. 

Advertisement

कई राज्‍यों से मंगाई जा रही है कारें 
लग्‍जरी कारों की डिमांड इतनी ज्यादा है कि दिल्ली इसे पूरा नहीं कर पा रहा है. यही कारण है कि दिल्ली के अलावा महाराष्ट्र, पंजाब, राजस्थान जैसे प्रदेशों से भी महंगी लग्‍जरी कारें मंगवाई जा रही है.  

लाखों रुपये है किराया 
इन लग्‍जरी कारों का किराया लाखों में है. G20 में मर्सिडीज मेबैक जैसी कारों का किराया 2.5 से 3 लाख रुपये तक है. 

ये भी पढ़ें :

* जी-20 के लिए दिल्ली में 8 से 10 सितंबर तक जानें क्या खुलेगा और क्या रहेगा बंद
* G20 समिट: US प्रेसिडेंट जो बाइडेन 7 सितंबर को पहुंचेंगे भारत, PM मोदी से दो बार होगी मुलाकात
* G20 के लिए वाहनों की है जरूरत, अतिरिक्त गाड़ी लौटाएं: दिल्ली पुलिस का अधिकारियों को आदेश

Featured Video Of The Day
Assembly Elections 2024 Exit Poll: Haryana, Jammu-Kashmir का एग्जिट पोल क्या इशारा कर रहा है?
Topics mentioned in this article