"वो सीरीज देखी... Reel देखी?" : PM मोदी ने हल्के-फुल्के माहौल में छात्रों से कही ये बातें

पीएम मोदी एक आम यात्री के रूप में मेट्रो में बैठे और लोक कल्याण मार्ग मेट्रो स्टेशन से विश्व विद्यालय मेट्रो स्टेशन तक मेट्रो की सवारी की. इस दौरान उन्होंने वहां मौजूद युवाओं से बातचीत की.

विज्ञापन
Read Time: 14 mins
दिल्ली मेट्रो में छात्रों से बात करते हुए पीएम मोदी.
नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज दिल्ली विश्वविद्यालय के शताब्दी समारोह में शामिल होने के लिए दिल्ली मेट्रो में सवार हुए. पीएम को डीयू शताब्दी समारोह के समापन समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में आमंत्रित किया गया था, जिसे 1 मई, 2022 को विश्वविद्यालय के स्थापना दिवस के अवसर पर शुरू किया गया था. मेट्रो के वीडियो में पीएम मोदी को एक आम यात्री के रूप में मेट्रो में बैठे और लोक कल्याण मार्ग मेट्रो स्टेशन से विश्व विद्यालय मेट्रो स्टेशन तक मेट्रो की सवारी के दौरान लोगों से बातचीत करते हुए देखा गया.

पीएम ने मेट्रो कोच के अंदर छात्रों के साथ अपनी बातचीत की कुछ तस्वीरें साझा करते हुए ट्वीट किया, "युवाओं को अपने सह-यात्रियों के रूप में पाकर खुश हूं."

बाद में कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने मेट्रो में यात्रा के दौरान अपने अनुभव साझा किए. पीएम मोदी ने कहा, "यहां के छात्रों की तरह, मैंने आज मेट्रो से यात्रा की. छात्रों के पास बात करने के लिए बहुत कुछ है. विज्ञान विषयों पर चर्चा से लेकर ओटीटी पर नई श्रृंखला तक, वे कोई भी विषय नहीं छोड़ते हैं."

कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री ने दिल्ली विश्वविद्यालय के कंप्यूटर सेंटर और प्रौद्योगिकी संकाय के भवन तथा विश्वविद्यालय के उत्तरी परिसर में बनने वाले अकादमिक ब्लॉक की आधारशिला रखी.

Advertisement

दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) की स्थापना 1922 में केंद्रीय विधान सभा के एक अधिनियम के माध्यम से की गई थी और इसे विश्वविद्यालय अनुदान आयोग द्वारा एक प्रतिष्ठित संस्थान के रूप में मान्यता दी गई है.

दिल्ली यूनिवर्सिटी ने 100 सालों में अपने मूल्यों को जिंदा रखा : DU के शताब्दी वर्ष समारोह में PM मोदी

Advertisement

PM मोदी ने दिल्ली विश्वविद्यालय के शताब्दी समारोह में शामिल होने के लिए मेट्रो से किया सफर

Featured Video Of The Day
जब यूपी में टमाटर के लिए लगी "Z+ सिक्योरिटी'
Topics mentioned in this article