फ्रांस के राष्ट्रपति मैक्रों ने गणतंत्र दिवस पर दी शुभकामनाएं

मैक्रों अपने भारत दौरे के तहत गुरुवार दोपहर जयपुर पहुंचे थे जहां राज्यपाल कलराज मिश्र, विदेश मंत्री एस जयशंकर और मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने मैक्रों का स्वागत किया.

Advertisement
Read Time: 5 mins
फ्रांस के राष्ट्रपति मैक्रों ने दी देशवासियों को बधाई
नई दिल्ली:

भारत के दो दिनों के दौरे पर आए फ्रांस के राष्ट्रपति एमैनुएल मैक्रों ने 75वें गणतंत्र दिवस पर देशवासियों को शुभकामनाएं दीं. उन्होंने इस मौके पर कहा कि इस अवसर पर उन्हें भारत के लोगों के बीच होने की खुशी और गर्व, दोनों हैं.मैक्रों इस साल के गणतंत्र दिवस समारोह में मुख्‍य अतिथि हैं. वह कर्तव्य पथ पर गणतंत्र दिवस परेड देखेंगे जहां भारत की सैन्‍य क्षमता और सांस्‍कृतिक विविधता का प्रदर्शन किया जायेगा.

मैक्रों ने सोशल मीडिया मंच एक्स पर एक पोस्ट में कहा कि मेरे प्रिय मित्र नरेन्द्र मोदी और भारत के लोग. गणतंत्र दिवस पर मेरी हार्दिक शुभकामनाएं. आपके साथ होने पर खुशी और गर्व है. आइये, जश्न मनाते हैं!. इस पोस्ट के साथ ही उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ गुरुवार को जयपुर में ली गई एक सेल्फी भी साझा की.

मैक्रों अपने भारत दौरे के तहत गुरुवार दोपहर जयपुर पहुंचे थे जहां राज्यपाल कलराज मिश्र, विदेश मंत्री एस जयशंकर और मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने मैक्रों का स्वागत किया. उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी के साथ जयपुर के परकोटे में स्थित जंतर मंतर से सांगानेरी गेट तक रोड शो भी किया. प्रधानमंत्री मोदी ने मैक्रों को अयोध्या में नवनिर्मित राम मंदिर की प्रतिकृति उपहार में दी. दोनों नेताओं ने एक साथ मसाला चाय की चुस्की भी ली.

Featured Video Of The Day
Worli Hit and Run Case: मुंबई हिट-एंड-रन केस पर Victim के Husband ने बताया हादसे का मंजर