Lok Sabha elections 2024: कांग्रेस को एक और झटका, BJP में शामिल हुए अर्जुन मोढवाडिया

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी की 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' सात मार्च को गुजरात में प्रवेश करेगी, इससे पहले मोढवाडिया बीजेपी में शामिल हो गए हैं.

Advertisement
Read Time: 2 mins
गांधीनगर:

Lok Sabha elections 2024: लोकसभा चुनाव 2024 से पहले कांग्रेस को एक और झटका लगा हैं. सोमवार को कांग्रेस छोड़ने वाले अर्जुन मोढवाडिया आज बीजेपी में शामिल हो गए हैं. अर्जुन मोढवाडिया के साथ कांग्रेस की गुजरात इकाई के कार्यकारी अध्यक्ष अंबरीश डेर ने भी बीजेपी का हाथ थाम लिया है. अंबरीश डेर ने भी कल कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा दिया था.  गुजरात के सबसे वरिष्ठ और प्रभावशाली विपक्षी नेताओं में से एक, मोढवाडिया ने 2022 के चुनावों में पोरबंदर विधानसभा क्षेत्र में बीजेपी के दिग्गज नेता बाबू बोखिरिया को हराया था.

मोढवाडिया ने कल गुजरात विधानसभा के अध्यक्ष शंकर चौधरी को इस्तीफा सौंपा था. कांग्रेस सांसद राहुल गांधी की 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' सात मार्च को गुजरात में प्रवेश करेगी, इससे पहले मोढवाडिया बीजेपी में शामिल हो गए हैं. 

Advertisement

कुछ दिन पहले पार्टी के राज्यसभा सदस्य और पूर्व केंद्रीय मंत्री नाराण राठवा अपने बेटे और बड़ी संख्या में समर्थकों के साथ सत्तारूढ़ बीजेपी में शामिल हो गए थे.

मोढवाडिया (67) लगभग 40 वर्ष तक कांग्रेस से जुड़े रहे.  मोढवाडिया के इस्तीफे के साथ ही 182 सदस्यीय विधानसभा में कांग्रेस के विधायकों की संख्या घटकर 14 रह गई है.

कल पार्टी से इस्तीफा देने के बाद मोढवाडिया ने कहा था कि जिस तरह से कांग्रेस पार्टी ने अयोध्या में महोत्सव का बहिष्कार करके भगवान राम का अपमान किया, उससे उनके जैसे कई लोग आहत थे. अब वह राहत महसूस कर रहे हैं.

मोढवाडिया पिछले चार महीनों में चिराग पटेल और सीजे चावड़ा के बाद इस्तीफा देने वाले कांग्रेस के तीसरे विधायक हैं. पटेल ने दिसंबर और चावड़ा ने जनवरी में इस्तीफा दिया था.

Advertisement

ये भी पढ़ें-14-15 मार्च को हो सकता है लोकसभा चुनाव 2024 की तारीखों का ऐलान

Featured Video Of The Day
West Bengal के Lakshmikanta Pur में बीच सड़क पर महिला की बेरहमी से पिटाई | India@9 | NDTV India
Topics mentioned in this article