झारखंड के पूर्व मंत्री सरयू राय ने नीतीश कुमार की पार्टी का थामा दामन

लोकसभा चुनाव के बाद राजग के तीसरे सबसे बड़े घटक दल के रूप में उभरी जद(यू) अब झारखंड में अपना आधार मजबूत कर रही है. जद (यू) के लोकसभा में 12 सदस्य हैं.

Advertisement
Read Time: 2 mins

झारखंड के पूर्व मंत्री सरयू राय बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी जनता दल(यूनाइटेड) में शामिल हो गए हैं.
जद(यू) के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष संजय कुमार झा ने रविवार को यह जानकारी दी. झा ने रविवार को सोशल मीडिया मंच 'एक्स' पर यह जानकारी साझा करते हुए बताया कि झारखंड (पूर्व) से निर्दलीय विधायक राय वरिष्ठ नेताओं और मंत्रियों- श्रवण कुमार और अशोक चौधरी की मौजूदगी में पार्टी में शामिल हुए. अशोक चौधरी जद(यू) के झारखंड के प्रभारी भी हैं.

यह घटनाक्रम कुछ सप्ताह पहले बिहार के मुख्यमंत्री से उनके आधिकारिक आवास पर मुलाकात के बाद हुआ है. मुख्यमंत्री से मुलाकात के बाद राय ने संकेत दिया था कि इस साल के अंत में होने वाले झारखंड विधानसभा चुनाव से पहले जद(यू) के साथ किसी तरह के तालमेल हो सकता है.

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के पूर्व नेता राय ने 2019 में विधानसभा चुनाव से पहले पार्टी छोड़ दी थी. राय ने तत्कालीन मुख्यमंत्री रघुबर दास के खिलाफ शानदार जीत हासिल की थी.

राय ने चारा घोटाले को उजागर करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी. झा ने अपने पोस्ट में लिखा, 'हम जद(यू) परिवार में राय का स्वागत करते हैं. उनका (राय का) जद(यू) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और बिहार के माननीय मुख्यमंत्री के साथ व्यक्तिगत संबंध है. मुझे विश्वास है कि राय के शामिल होने से झारखंड में पार्टी का आधार मजबूत होगा.'

लोकसभा चुनाव के बाद राजग के तीसरे सबसे बड़े घटक दल के रूप में उभरी जद(यू) अब झारखंड में अपना आधार मजबूत कर रही है. जद (यू) के लोकसभा में 12 सदस्य हैं. झारखंड में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं. जून के आखिरी हफ्ते में दिल्ली में हुई जद(यू) की राष्ट्रीय कार्यसमिति की बैठक में इस आशय का प्रस्ताव पारित किया गया था.

Featured Video Of The Day
Delhi Rain: बारिश के बाद बिगड़े हालात, जगह-जगह पानी भरने से बीमार पड़े लोग
Topics mentioned in this article