छात्राओं से अश्लील हरकत करने का आरोपी पूर्व प्राचार्य गिरफ्तार, VIDEO वायरल होने के बाद हुई कार्रवाई

देवरिया जिला मुख्यालय पर स्थित दीनानाथ पांडेय राजकीय महिला डिग्री कॉलेज के पूर्व कार्यवाहक प्राचार्य राजेश भारती को पुलिस ने छात्राओं से अश्लील हरकत करने के आरोप में रविवार को गिरफ्तार कर लिया.

Advertisement
Read Time: 24 mins
देवरिया:

देवरिया जिला मुख्यालय पर स्थित दीनानाथ पांडेय राजकीय महिला डिग्री कॉलेज के पूर्व कार्यवाहक प्राचार्य राजेश भारती को पुलिस ने छात्राओं से अश्लील हरकत करने के आरोप में रविवार को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने यह जानकारी दी. पुलिस के अनुसार भारती के खिलाफ छात्राओं के साथ अश्लील हरकत करने का मामला सही पाये जाने के बाद यह कार्रवाई की गई.

देवरिया के पुलिस अधीक्षक (एसपी) डॉक्टर श्रीपति मिश्रा ने यहां जारी एक बयान में कहा कि राजेश भारती के खिलाफ छात्राओं के साथ अश्लील हरकतें करने के मामले में कोतवाली थाने में भारतीय दंड संहिता की धारा 354 के तहत मामला दर्ज किया गया है. पुलिस अधीक्षक ने बताया कि दो दिन पूर्व एक वीडियो सामने आया जिसमें आरोपी राजेश भारती अपने सरकारी आवास से एक छात्रा को अपनी कार में बैठाते हुए दिखाई दे रहा है.

उन्होंने बताया कि इस पूर्व प्राचार्य के विरुद्ध सेवारत महिला प्राचार्य की तहरीर पर पुलिस ने थाना कोतवाली में शनिवार को प्राथमिकी दर्ज की है.एसपी ने बताया कि पुलिस ने त्वरित विधिक कार्रवाई करते हुए आरोपी को रविवार को रोडवेज बस स्टेशन के पास से दोपहर में करीब तीन बजे गिरफ्तार कर लिया.

Advertisement

पूर्व प्राचार्य के खिलाफ काफी समय से छात्राएं शिकायत कर रही थी कि वह दबाव बनाकर उन्हें अपने आवास पर बुलाता है लेकिन वीडियो वायरल होने के बाद देवरिया के भारतीय जनता पार्टी के विधायक शलभ मणि त्रिपाठी ने इस मामले में हस्तक्षेप किया.उन्होंने पत्रकारों को बताया कि ''इस पूरे प्रकरण को मैंने उच्चाधिकारियों और शासन के समक्ष रखा और तत्काल कार्रवाई करते हुए पहले उनको (कार्यवाहक प्राचार्य राजेश भारती) पद से हटा दिया गया और इस मामले में उच्‍च स्‍तरीय जांच के बाद कार्रवाई की गई.''

Advertisement

वहीं इस संबंध में क्षेत्राधिकारी (नगर) यश त्रिपाठी ने बताया कि आरोपी को न्यायालय भेजा गया जहां से न्यायालय ने उसे जेल भेज दिया है.त्रिपाठी ने बताया कि महाविद्यालय की प्राचार्य ने सदर कोतवाली पुलिस को तहरीर देकर आरोप लगाया कि कॉलेज परिसर में बने आवास में ही पूर्व प्राचार्य राजेश भारती रहते हैं. वह अक्सर कुछ छात्राओं को अपने आवास पर बुलाते रहते हैं. कुछ छात्राओं ने बताया कि आवास में बुलाकर वह गलत तरीके से स्पर्श करते हैं. पिछले दिनों प्राचार्य ने एक युवती को अपने कमरे पर बुलाया था. त्रिपाठी के अनुसार किसी ने इसका वीडियो बना लिया और यह वीडियो वायरल हो गया.

Advertisement

क्षेत्राधिकारी ने बताया कि जांच में प्राचार्य के ऊपर कालेज की छात्राओं के साथ अश्लील हरकतें करने का मामला सही पाया गया है.पुलिस सूत्रों के अनुसार दो दिन पहले कार्यवाहक पूर्व प्राचार्य का वीडियो वायरल हुआ और उसके बाद वह फरार हो गये. इसके बाद क्षेत्रीय उच्च शिक्षा निदेशक डॉक्टर अश्विनी कुमार मिश्र ने मामले की गंभीरता को देखते हुए राजेश भारती को कार्यवाहक प्राचार्य पद से हटाकर कर उनके स्थान पर महिला प्रवक्ता को कार्यवाहक प्राचार्य बनाया.

Advertisement

ये भी पढ़ें- 

हिमाचल प्रदेश की सीमाएं सील, 'खालिस्तान' जनमत संग्रह के आह्वान पर सुरक्षा बढ़ाई गई

चप्पल चोरी हुई, यदि ....शराब पीकर नशा नहीं हुआ, पुलिस और आबकारी इन शिकायतों पर हैरान

चेन्नई : US से लौटे दंपति का घरेलू सहायक ने किया मर्डर, 5 करोड़ लूटकर नेपाल भागने की फिराक में था, पुलिस ने दबोचा

Video : सोशल मीडिया पर एक वीडियो को लेकर इंडिगो एयरलाइंस की जमकर खिंचाई

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Old Age Schools: बुजुर्गों को पढ़ा रहे बच्चे...Jharkhand के Tribal Region में बदलाव की हवा
Topics mentioned in this article